Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली AIIMS में 4 साल के बच्चे को परोसी गई दाल में मिला कॉकरोच, जांच शुरू

4 साल के बच्चे को सर्जरी के बाद डॉक्टर ने खाने में दाल और दलिया देने का सुझाव दिया था। इसके बाद अस्पताल में पहली बार उसे खाने के लिए दाल दी गई जिसमें कॉकरोच निकला।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 14, 2022 23:38 IST
दाल- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दाल

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित देश के सबसे प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान AIIMS में मरीज को परोसी गई दाल में कॉकरोच मिलने की शिकायत की अस्पताल प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। यह घटना तब सामने आई जब एक ट्विटर यूजर ने तस्वीरों के साथ इसका विवरण शेयर किया। ट्वीट में दावा किया गया है कि चार साल के बच्चे को परोसी गई दाल में कॉकरोच मिला।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूजर साहिल जैदी ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी के सबसे प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान में दयनीय और भयावह स्थिति- पेट की प्रमुख सर्जरी के बाद पहले भोजन के रूप में चार साल के बच्चे को ‘‘कॉकरोच दाल’’ परोसना अचंभित करने वाला है।’’ सरकारी सूत्रों ने बताया कि इस ट्वीट के बाद अस्पताल के अधिकारियों ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

4 साल के बच्चे को सर्जरी से दो दिन पहले से ही उसे खाने के लिए कुछ नहीं दिया जा रहा था। सर्जरी के आठ दिन बाद तक वह खाली पेट रहा। रविवार को सर्जरी का नौवां दिन था। डॉक्टर ने खाने में दाल और दलिया देने का सुझाव दिया था। इसके बाद अस्पताल में पहली बार उसे खाने के लिए दाल दी गई जिसमें कॉकरोच निकला। उन्होंने कहा कि एम्स के डॉक्टरों के प्रति उनके मन में बहुत इज्जत है लेकिन दाल में कॉकरोच मिलने से मन बहुत घबराया हुआ है।

बता दें कि इस घटना से एम्स में मरीजों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं। परिजनों का कहना है कि दाल में कॉकरोच होने की वजह से बच्चे की तबीयत बिगड़ भी सकती थी लेकिन बच्चे की मां ने पहले ही दाल में कॉकरोच को देख लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement