Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दिल्ली में तीन जनवरी तक जारी रहेगी शीतलहर. मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा कि इस बीच, दिल्ली के पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में भी 3 जनवरी तक शीत लहर जैसी स्थिति बनी रहने की संभावना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2021 14:57 IST
दिल्ली में तीन जनवरी तक जारी रहेगी शीतलहर.  मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट - India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में तीन जनवरी तक जारी रहेगी शीतलहर.  मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट 

Highlights

  • 2022 की पहली बारिश 6 जनवरी को होने की संभावना
  • न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की आएगी गिरावट

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली इन दिनों शीतलहर की चपेट में है। मौसम विभाग के मुताबिक तीन जनवरी तक दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा और नववर्ष 2022 में पहली बारिश 6 जनवरी को होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी, जिसमें कोई खास बदलाव नहीं होगा।

इसके बाद पूर्वानुमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि इस बीच, दिल्ली के पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में भी 3 जनवरी तक शीत लहर जैसी स्थिति बनी रहने की संभावना है। इसमें कहा गया कि "31 दिसंबर को रात/सुबह पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा और 31 दिसंबर, 2021 और 1 जनवरी, 2022 को पूर्वी भारत में घना कोहरा रहने की संभावना है।"

आईएमडी के अनुमान के अनुसार, एक भीषण शीत लहर के दौरान, न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा या सामान्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा हो जाएगा। दिल्ली में शुक्रवार की सुबह कोहरा छाया रहा और न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 4 और 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आद्र्रता (रिलेटिव ह्युमिडिटी) 91 फीसदी दर्ज की गई।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement