Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने किया जोरदार प्रदर्शन, कहा- देश को महंगाई मुक्त बनाएं पीएम मोदी

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि देश की जनता मंगाई से त्रस्त है। उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि पीएम मोदी हमेशा ये नारा देते हैं कि देश कांग्रेस मुक्त हो लेकिन आज देश की जनता मंगाई से मुक्त होना चाहती है।' रोजाना बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों ने आम जनता की कमरतोड़ कर रख दी है।

Praney Sharma Edited by: Praney Sharma @praneysharma
Updated on: March 31, 2022 15:59 IST
Delhi Pradesh Congress Protest- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Delhi Pradesh Congress Protest

Highlights

  • दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ में प्रदर्शन
  • गैस सिलेंडर व गाड़ी पर माला चढ़ाकर जताया विरोध

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज कांग्रेस ने मंगाई के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस दफ्तर के बाहर कांग्रेस नेताओं ने गैस सिलेंडर और स्कूटी को माला पहनाकर मंगाई के खिलाफ केंद्र को घेरा। इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी के अलावा पूर्व मंत्री,नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

देश को मंगाई मुक्त बनाएं बीजेपी

अनिल चौधरी ने कहा कि आज देश में मंगाई आसमान छू रही है,आम आदमी बुरी तरह मंगाई से त्रस्त हो चुका है। आज पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया है। दिल्ली में भी प्रदेश कांग्रेस दफ्तर के अलावा पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने इलाके में मंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करके केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ रोष जताया है। अनिल चौधरी ने कहा कि यूपीए सरकार के समय पेट्रोल,डीजल और गैस के दाम आज के मुकाबले काफी कम थे।  उन्होने कहा कि सबसे बड़ी बात ये है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें जो कांग्रेस सरकार के समय हुआ करती थी आज काफी कम है लेकिन उसके बावजूद तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं। अनिल चौधरी ने कहा कि आज सभी कांग्रेस का एक-एक नेता इस मंगाई के खिलाफ जनता की आवाज को उठा रहा है,हमारा एक ही नारा है कि 'इस मंगाई को कम करो और जनता को मत लूटों।'

केजरीवाल सरकार पर भी साधा निशाना

अनिल चौधरी ने कहा कि आज राजधानी में बढ़ती महंगाई के लिए सिर्फ मोदी सरकार ही नही बल्कि केजरीवाल सरकार भी पूरी तरह दोषी है।राजधानी दिल्ली में 2 सरकार मौजूद है केंद्र और दिल्ली सरकार, लेकिन दोनों सरकारें आम जनता को किसी भी तरह राहत देने में विफल साबित हो रही है। उन्होने कहा केजरीवाल सरकार वैट के माध्यम से आम जनता से 20 हजार करोड़ से ज्यादा वसूला है लेकिन मंहगाई को लगाम लगाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement