1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Coronavirus: केजरीवाल बोले- दिल्ली में 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स, पॉजिटिविटी रेट- 30%

Coronavirus: केजरीवाल बोले- दिल्ली में 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स, पॉजिटिविटी रेट- 30%

मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल ने बताया कि कोरोना के लिए दिल्ली में जो बेड रिजर्व हैं वो काफी तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। रोगी बहुत तेजी से अस्पतालों में जा रहे हैं। ICU बेड्स की काफी कमी हो चुकी है। दिल्ली में अब 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 18, 2021 12:56 IST
Coronavirus in Delhi Arvind Kejriwal icu beds less than 100  Coronavirus: केजरीवाल बोले- रिजर्व बेड - India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus: केजरीवाल बोले- रिजर्व बेड काफी तेजी से खत्म हो रहे हैं, 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर के कारण हालात बिगड़ते जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि राजधानी ने पिछले 24 घंटों में 25 हजार 500 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कल 24 से ज्यादा मामले सामने आए थे। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना के मामले बढ़ने की गति जारी है और कोरोना के मामले तेज गति से बढ़ भी रहे हैं। केजरीवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में positivity rate 30 फीसदी हो गया है। कल ये आकंड़ा 24 फीसदी था।

'रिजर्व बेड कम हो रहे हैं'

मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल ने बताया कि कोरोना के लिए दिल्ली में जो बेड रिजर्व हैं वो काफी तेजी से खत्म होते जा रहे हैं। रोगी बहुत तेजी से अस्पतालों में जा रहे हैं। ICU बेड्स की काफी कमी हो चुकी है। दिल्ली में अब 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। ऑक्सीजन की भी काफी कमी है।कल एक प्राइवेट अस्पताल ने बताया कि उनके यहां काफी कमी हो गई थी जिस वजह से त्रासदी होते होते बची है।

केंद्र कर रहा है मदद, ऑक्सीजन की जरूरत
केजरीवाल ने कहा कि वो केंद्र से जो मदद मांग रहे हैं, वो मदद मिल भी रही है। उन्होंने बताया कि कल शाम को स्वास्थ्य मंत्री से बात हुई थी, उनको भी बताया कि हमें बेड्स और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है। आज गृह मंत्री अमित शाह से भी बात हुई है उनको भी जानकारी दी है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में केंद्र के सारे अस्पतालों को मिलाकर लगभग 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हैं और हम केंद्र से अपील करते हैं कि उनमें से 7000 बेड कोरोना मरीजों कके लिए उपलब्ध कराए जाएं। दिल्ली सरकार अगले 2-3 दिन में 6,000 से ज़्यादा ऑक्सीजन बेड तैयार कर लेगी।

DRDO दिल्ली हवाईअड्डे के पास कोविड-19 अस्पताल को फिर खोलेगा
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली हवाईअड्डे के नजदीक स्थित एक अस्पताल को दोबारा खोलने का फैसला किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस चिकित्सा केंद्र की शुरुआत सोमवार को 250 बिस्तरों के साथ की जाएगी और कुछ दिनों में इसकी क्षमता 500 बिस्तरों तक बढ़ाई जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि सभी बिस्तरों के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर होगा और केंद्र में उचित संख्या में वेंटिलेटर और अन्य आधारभूत चिकित्सा सुविधाएं होंगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus: केजरीवाल बोले- दिल्ली में 100 से भी कम बचे हैं ICU बेड्स, पॉजिटिविटी रेट- 30% News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X