Thursday, May 16, 2024
Advertisement

दिल्ली में कोरोना से संक्रमण के 37 नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 0.06 पर्सेंट

जानकारी के मुताबिक, अभी तक कुल 14.14 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, वहीं मृतकों की संख्या 25,091 है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2021 21:23 IST
Delhi Coronavirus Cases, Delhi Coronavirus, Coronavirus, Coronavirus Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 37 नए मामले सामने आए,वहीं संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

नई दिल्ली: दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 37 नए मामले सामने आए,वहीं संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इस दौरान संक्रमण दर 0.06 प्रतिशत दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। दिल्ली में अक्टूबर में संक्रमण से 4 मरीजों की मौत हुई है। पिछले माह 5 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई थी। बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 22 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। नए मामलों के सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,39,825 हो गई।

जानकारी के मुताबिक, अभी तक कुल 14.14 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं, मृतकों की संख्या 25,091 है। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक एक दिन पहले संक्रमण का पता लगाने के लिए कुल 59,090 नमूनों की जांच की गई। वर्तमान में 349 मरीज उपचाराधीन हैं,जिनमें से 128 मरीज घरों में पृथक-वास में हैं। निरूद्ध क्षेत्रों की संख्या 88 है। गौरतलब है कि अप्रैल और मई माह में संक्रमण की दूसरी घातक लहर के दौरान बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई थी और अस्पतालों में ऑक्सीजन और बिस्तरों की घोर कमी जैसे मुद्दे सामने आए थे।

20 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 28,395 मामले सामने आए थे, जो महामारी के शुरू होने के बाद से दिल्ली में एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले थे। वहीं 22अप्रैल को संक्रमण दर 36.2 प्रतिशत थी,जो अबतक की सर्वाधिक दर है। राष्ट्रीय राजधानी में तीन मई को 448 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली सरकार अप्रैल और मई में संक्रमण की दूसरी घातक लहर के दौरान सामने आ चुकी परिस्थिति जैसी किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए लगातार स्वास्थ्य क्षेत्र में ढांचागत सुधार कर रही है।

अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के कदम उठाए जा रहे हैं और एक दिन में 37,000 तक मामले सामने आने की सूरत में अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement