Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Rohini court shootout: दिल्ली की अदालत में गैंगस्टर की हत्या करने वालों की समर्पण करने की थी योजना: सूत्र

रोहिणी अदालत के भीतर जितेंद्र गोगी की हत्या करने वाले और बाद में पुलिस के जवाबी गोलीबारी में मारे गए राहुल और जगदीप ने गैंगस्टर की हत्या करने के बाद समर्पण करने की योजना बनाई थी। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 26, 2021 23:26 IST
Delhi Police personnel check a vehicle at the Rohini Court, a day after the shooting incident, in Ne- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Police personnel check a vehicle at the Rohini Court, a day after the shooting incident, in New Delhi on Saturday.

नयी दिल्ली: रोहिणी अदालत के भीतर जितेंद्र गोगी की हत्या करने वाले और बाद में पुलिस के जवाबी गोलीबारी में मारे गए राहुल और जगदीप ने गैंगस्टर की हत्या करने के बाद समर्पण करने की योजना बनाई थी। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। शुक्रवार को दोनों वकील के वेष में न्यायाधीश गगनदीप सिंह की अदालत में घुसे और उन्होंने गैंगस्टर गोगी पर गोली चलाई जिससे उसकी मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार, राहुल और जगदीप उर्फ जग्गा गोगी के प्रतिद्वंद्वी गिरोह के थे।

Related Stories

पुलिस ने कहा कि अदालत कक्ष और परिसर में लोगों की जान खतरे में थी इसलिए पुलिस को जवाब में गोली चलानी पड़ी। शनिवार को देर रात हुए घटनाक्रम में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने रोहिणी अदालत में हुई घटना के संबंध में उमंग यादव और विनय को गिरफ्तार किया था। सूत्रों ने बताया कि आरोपी शुक्रवार पूर्वाह्न 10 बजे एक कार से अदालत पहुंचे और उनकी योजना के अनुसार, चार लोग वकीलों के वेष में अदालत के भीतर जाकर गोगी की हत्या और उसके बाद न्यायाधीश के सामने समर्पण करने वाले थे।

सूत्रों ने कहा कि उनमें से एक ने काली जींस पहनी थी और इसलिए यादव तथा काली जींस वाला व्यक्ति अदालत के भीतर नहीं गए तथा राहुल और जगदीप गोगी की हत्या के मकसद से अंदर गए। सूत्रों ने बताया कि काली जींस वाले व्यक्ति को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है और अभी तक उसकी पहचान नहीं हो पाई है। यादव और विनय को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हैदरपुर इलाके में स्थित एक फ्लैट से गिरफ्तार किया गया जिसका मालिक यादव है।

पुलिस के अनुसार, गोगी टिल्लू नामक एक अन्य गैंगस्टर का प्रतिद्वंद्वी है और उनके बीच कई सालों से जंग चल रही है। सूत्रों ने कहा कि टिल्लू, राठी और नवीन बाली, ये सभी विभिन्न आपराधिक गिरोहों के सरगना हैं और वे इस घटना के पीछे हैं। उन्होंने कहा कि ये सभी जेल में हैं। 

दिल्ली पुलिस प्रमुख ने घटनास्थल का दौरा किया 

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने रविवार को यहां रोहिणी अदालत का दौरा किया। दो दिन पहले ही अदालत कक्ष में की गई गोलीबारी में तीन गैंगस्टर मारे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस प्रमुख ने मौका-ए-वारदात का मुआयना किया। पुलिस के मुताबिक, घटना की जांच कर रही अपराध शाखा की टीम भी घटनास्थल का फिर से निरीक्षण करने के लिए अदालत कक्ष गई है।

रोहिणी अदालत के एक कक्ष में शुक्रवार को की गई गोलीबारी में जेल में बंद गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी और दो हमलावर मारे गए। वीडियो फुटेज ने व्यवस्था में सुरक्षा खामियों को उजागर किया है। इनमें दिख रहा है कि अदालत कक्ष संख्या 207 के अंदर से गोलीबारी की आवाज़ आने पर पुलिस कर्मी और वकील भाग रहे हैं। उत्तरी रेंज के पुलिस आयुक्त से मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

रोहिणी अदालत में मारे गए गैंगस्टर गोगी का भारी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार

रोहिणी की अदालत के अदंर दो हमलावरों द्वारा गोली चलाने से मारे गए गैंगस्टर जितेंद्र मान उर्फ गोगी का रविवार को बाहरी दिल्ली के अलीपुर क्षेत्र में स्थित उसके गांव में भारी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि यहां मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रविवार को गोगी का पोस्ट मार्टम किया गया जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है। गोगी को रोहिणी की एक अदालत के कक्ष के भीतर शुक्रवार को दो हमलावरों ने गोली मार दी थी। इसके बाद पुलिस ने हमलावरों को भी मार गिराया था। अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार से ही गोगी के गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। गोगी के बड़े भाई रविंदर ने उसे मुखाग्नि दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement