Saturday, April 20, 2024
Advertisement

रोहिणी कोर्ट शूटआउट: 2 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा, जेल में बैठा टिल्लू ताजपुरिया दे रहा था शूटरों को निर्देश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट के बाद शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनका नाम उमंग और विनय है। इस शूटआउट में कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी सहित दो हमलावरों की भी मौत हो गई थी।

Atul Bhatia Reported by: Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: September 26, 2021 11:35 IST
rohini court- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहिणी कोर्ट शूटआउट: पकड़े गए 2 आरोपी, जेल में बैठा टिल्लू दे रहा था शूटरों को निर्देश

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट के बाद शनिवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनका नाम उमंग और विनय है। इस शूटआउट में कुख्यात गैंगस्टर जितेंद्र गोगी और 2 हमलावरों की मौत हो गई थी। पुलिस ने कोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरा की फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उमंग ने पूछताछ में बताया कि इस शूटआउट के लिए उसे टिल्लू ताजपुरिया ने फोन पर निर्देश दिया था, जिसके बाद हमले में मारे गए दोनों बदमाशों के साथ मिलकर उसने रोहिणी कोर्ट की रेकी की थी। इसके अलावा विनय को उमंग ने अपने साथ इस सजिश में शामिल किया था।

वकील की यूनिफॉर्म में कोर्ट पहुंचे थी आरोपी

शूटआउट के दौरान दोनों हमलावर को उमंग और विनय अपने साथ कार में लेकर रोहिणी कोर्ट गए थे जहां उमंग और विनय ने भी वकील की यूनिफॉर्म पहनी हुई थी। शूटआउट के बाद जैसे ही इन्हें पता चला कि हमलावर राहुल और जग्गा मारे गए तो ये दोनों भी वहां से फरार हो गए। इनकी गिरफ्तारी गेट नम्बर 4 के पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर की गई है। उमंग ने ही सेक्टर-28 में हमलावरों को शूटआउट से पहले एक किराए के कमरे में ठहरवाया था।

LLB ड्रॉपआउट है शूटर उमंग यादव

बता दें कि उमंग यादव टिल्लू ताजपुरिया का शूटर है और LLB ड्रॉपआउट है। उसने खुद भी वकील की ड्रेस में कार से दोनों शूटर को रोहिणी कोर्ट तक छोड़ा था, जबकि दूसरे आरोपी ने एनकाउंटर के बाद दोनों शूटर का मोबाइल और कपड़े ठिकाने लगाए थे। टिल्लू ताजपुरिया मंडोली जेल से फोन से लगातार दे रहा था निर्देश। वह शूटआउट का सारा ओपरेशन जेल से फोन पर लाइव चला रहा था। दोनों शूटर को दिल्ली के मंडोली जेल से टिल्लू ने फोन कर जितेंद्र गोगी को ख़त्म करने का हुक्म दिया था।

वकील के ड्रेस में आए दोनों शूटर प्लान के तहत 20 सितम्बर को रोहिणी कोर्ट से 3 किलोमीटर दूर हैदरपुर इलाके में एक फ्लैट में रुके थे। ये फ्लैट उमंग यादव का है जिसे पुलिस ने गिरफ़्तार किया। उमंग ने पूछताछ में खुलासा किया कि वो 2 साल से गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के साथ जुड़ा हुआ है और उसी के लिए काम करता है। उमंग ने बताया किया कि जेल से उसे टिल्लू ताजपुरिया का फोन आया जिसमें कहा गया कि उसके घर 2 लड़के आएंगे जिनके साथ मिलकर पेशी में आ रहे जितेंद्र को गोली मारनी है। उमंग ने बताया की वो 3 साल तक LLB की पढ़ाई कर चुका है इसलिए उसके पास वकील का ड्रेस था जबकि दोनों शूटर पहले से ही वकील का ड्रेस लेकर आए थे।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

24 सितम्बर की सुबह उमंग दोनों शूटर के साथ रोहिणी सेक्टर 9 के एक मॉल में पहुंचा जहां तीनों ने वकील का ड्रेस पहना उसके बाद तीनों रोहिणी कोर्ट पहुंचे। प्लान था कि उमंग बैक अप प्लान के लिए वकील के कपड़े पहन कर बाहर कार में मौजूद रहेगा। दोनों शूटर कोर्ट रूम में जाएंगे और जितेंद्र को खत्म करके वापस कार में बैठकर फरार होंगे लेकिन प्लान फेल हुआ और शूटआउट के बाद उमंग कार लेके फरार हो गया।

पुलिस ने विनय नाम के एक और शख्स को गिरफ़्तार किया है जिसने शूट आउट के बाद एनकाउंटर में मारे गए दोनों शूटर के कपड़े और मोबाइल फोन एक नहर में जाकर फेंका था। पुलिस ने मोबाइल फोन और कपड़े बरामद कर लिए हैं। स्पेशल सेल गिरफ्तार दोनों आरोपियों को क्राइम ब्रांच की टीम को सौंप देगी क्योंकि मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement