Saturday, May 11, 2024
Advertisement

दिल्ली: लोधी कॉलोनी में 50 साल के पड़ोसी ने की शर्मनाक हरकत, नाबालिग लड़की का किया यौन उत्पीड़न, मामला दर्ज

दक्षिणी दिल्ली के लोधी कॉलोनी में एक 50 साल के पड़ोसी ने शर्मनाक हरकत की है। इस शख्स ने अपने पड़ोस में रहने वाली एक नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न किया है। शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 22, 2023 18:09 IST
Delhi- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC दिल्ली के लोधी कॉलोनी में पड़ोसी ने की शर्मनाक हरकत

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के लोधी कॉलोनी इलाके में सात साल की एक लड़की के यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। इस घटना को अंजाम देने वाला शख्स लड़की का 50 साल का पड़ोसी निकला है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार देर रात 2 बजकर 20 मिनट पर लोधी कॉलोनी पुलिस थाने में एक लड़की के यौन उत्पीड़न के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली। पुलिस ने बताया कि यह कॉल पीड़िता की मां ने की थी। उन्होंने बताया कि 50 साल का आरोपी पीड़िता का पड़ोसी है। अधिकारी ने कहा कि दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) से काउंसलर को बुलाया गया और उन्होंने बच्ची और मां से बातचीत की। अधिकारी ने बताया कि दोनों ने रविवार को यौन उत्पीड़न के संबंध में आरोप लगाए हैं। 

पुलिस ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 376 एबी (बारह साल से कम उम्र की लड़की से बलात्कार के लिए सजा) और 342 (बंधक बनाना) और पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को पकड़ लिया गया है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी पर भी लग चुका है आरोप

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने महिला एवं बाल विकास विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ किया था। उस पर अपने मृत दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ कई महीनों तक दुष्कर्म करने का आरोप था। मामले के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उसे पद से सस्पेंड करने का निर्देश दिया था और मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी।

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग लड़की बारहवीं कक्षा की छात्रा थी और साल 2020 में आरोपी उसे अपने घर ले आया था। अब अधिकारी पर आरोप है कि उसने 2020 से 2021 के बीच कई बार नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार किया। इतना ही नहीं, अधिकारी पर आरोप है कि जब किशोरी गर्भवती हो गई, तो आरोपी ने इस बारे में अपनी पत्नी को बताया तो पत्नी ने कथित तौर पर उसका गर्भपात करा दिया। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement