Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

दिल्ली: सोशल मीडिया पर महिला बनकर पुरुषों को ठगता था शख्स, जब गिरफ्तार हुआ तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

दिल्ली में एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जो सोशल मीडिया पर महिला बनकर लोगों को ठगता था। आरोपी की पहचान पश्चिम अफ्रीकी देश घाना के निवासी के रूप में हुई है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 16, 2023 23:09 IST
Delhi- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC आरोपी की पहचान पश्चिम अफ्रीकी देश घाना के निवासी के रूप में हुई

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर महिला बनकर पुरुषों से दोस्ती करने और उन्हें ठगने के आरोप में घाना के 35 साल के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि आरोपी, पीड़ितों से कहता था कि उसने उनके लिए उपहार भेजे हैं, इन्हें पाने के लिए उन्हें शिपमेंट शुल्क और सीमा शुल्क का भुगतान करना होगा। 

पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान पश्चिम अफ्रीकी देश घाना के निवासी प्रिंस जॉय के रूप में हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह जून में ‘इंस्टाग्राम’ पर एक महिला के संपर्क में आया। आरोपी ने खुद को महिला बताते हुए पीड़ित से कहा कि उसने उसे जन्मदिन का उपहार भेजा है। 

इस तरह आरोपी लोगों को अपने जाल में फंसाता था

अधिकारी ने कहा कि नौ जुलाई को पीड़ित को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने उसे बताया कि उसका पार्सल आ गया है और उसे इसकी डिलीवरी के लिए शिपमेंट शुल्क के रूप में 27,300 रुपये का भुगतान करना होगा। पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा राशि देने के बाद, उसे उसी नंबर से एक और कॉल आई, जिसमें कहा गया कि पार्सल सीमाशुल्क अधिकारियों ने पकड़ लिया है और इसे छुड़ाने के लिए 31,500 रुपये का भुगतान करना होगा। 

पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा कि जांच में पता चला कि धोखाधड़ी कर मंगाई गई रकम खानपुर एक्सटेंशन के एक एटीएम से निकाली गई है। छापेमारी की गई और जॉय को देवली रोड, खानपुर से गिरफ्तार किया गया। उपायुक्त ने बताया कि जॉय ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया पर महिला का फर्जी प्रोफाइल बनाकर खुद के विदेश होने की जानकारी देता था और पुरुषों को 'फ्रेंड रिक्वेस्ट' भेजता था। वह उनका भरोसा जीतकर नजदीकी बढ़ा लेता था। पुलिस ने कहा कि उससे 31 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

पैने दांत होने के बावजूद शिकार को चबा क्यों नहीं पाते मगरमच्छ? इस जीव में हैं कई हैरान करने वाली बातें

 

जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस फायरिंग केस: आरोपी RPF कांस्टेबल चेतन सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, रेलवे ने सर्विस से बर्खास्त किया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement