Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली में सांस लेना हुआ मुश्किल! एयर क्वालिटी इंडेक्स 336 पहुंचा, सामने आया VIDEO

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब हो रही है। पूरी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 336 दर्ज किया गया है, जोकि बहुत खराब श्रेणी में आता है। वहीं लोधी रोड पर तो हालात ये हैं कि यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स 317 दर्ज हुआ है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 31, 2023 18:05 IST
Delhi Air Quality Index- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स खराब श्रेणी में पहुंचा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा बदतर होती जा रही है। हालात ये हैं कि पूरी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 336 पहुंच गया है जोकि बहुत खराब श्रेणी में आता है। दिल्ली की लोधी रोड का एक वीडियो भी सामने आया है। लोधी रोड का एयर क्वालिटी इंडेक्स 317 दर्ज किया गया है। ये भी बहुत खराब श्रेणी है। 

30 अक्टूबर को थे ऐसे हालात 

दिल्ली-एनसीआर में हल्की ठंड के साथ-साथ वायु प्रदूषण भी फैल रहा है। हवा में धुंए की चादर फैली हुई है। आंखों में जलन मच रही है। पूरे दिन ऐसा लगता रहता है कि जैसे किसी भट्टी के पास बैठे हों। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में AQI 300 के पार जा चुका। अधिकारियों का कहना है कि अभी ये हालात और बढ़ेंगे। जानकारों के अनुसार, दिवाली के बाद प्रदूषण का स्तर और भी ज्यादा बढ़ेगा। राजधानी की हवा हर दिन जहरीली होती जा रही है।

SAFAR के अनुसार, दिल्ली में सोमवार की सुबह ओवरऑल AQI 322 दर्ज किया गया। यह स्तर बहुत ख़राब श्रेणी का है। वहीं रविवार को AQI 309 दर्ज किया गया था। इसके साथ ही पड़ोसी शहर नोएडा का AQI 324 दर्ज किया गया।

SAFAR-India की तरफ से सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पूरे एनसीआर में AQI 300 के पार यानी बहुत खराब श्रेणी में था। गुरुग्राम में भी AQI का आंकड़ा 300 के पार गया था। सोमवार को यहां AQI 314 दर्ज हुआ था, जोकि बहुत ख़राब श्रेणी में है।

ये भी पढ़ें: 

राजस्थान: पूर्व डिप्टी CM और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पत्नी सारा से हुआ तलाक, चुनावी एफिडेविट में बड़ा खुलासा

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को मिली अंतरिम बेल, लेकिन माननी पड़ेगी ये बड़ी शर्तें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement