Monday, May 06, 2024
Advertisement

राजस्थान: पूर्व डिप्टी CM और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पत्नी सारा से हुआ तलाक, चुनावी एफिडेविट में बड़ा खुलासा

राजस्थान की सियासत में एक खबर बहुत चर्चा में है। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य सचिन पायलट और उनकी पत्नी सारा पायलट का तलाक हो चुका है। इस बात का खुलासा चुनावी एफिडेविट से हुआ है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 31, 2023 18:47 IST
Sachin Pilot divorced from wife Sara Pilot- India TV Hindi
Image Source : FILE सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो चुका है

जयपुर: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य सचिन पायलट और उनकी पत्नी सारा पायलट रिश्ते से अलग हो चुके हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो चुका है। पायलट के चुनावी एफिडेविट से इस बात का खुलासा हुआ है। सचिन ने टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद जो एफिडेविट दिया है, उसमें पत्नी के नाम के आगे 'तलाकशुदा' लिखा है।

कब हुई थी शादी?

सचिन और सारा ने लव मैरिज की थी। दोनों की शादी जनवरी 2004 में हुई थी। शादी के 19 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। गौरतलब है कि सारा जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं। सचिन और सारा के 2 बेटे हैं। सचिन ने आश्रित के कॉलम में अपने दोनों बेटों का नाम लिखा है।

इससे पहले साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी सचिन और सारा के अलग होने की खबरें सामने आई थीं लेकिन उस वक्त इनकी पुष्टि नहीं हुई थी और इन खबरों का खंडन किया गया था। 

सचिन के एफिडेविट में तलाक का जिक्र

Sachin Pilot divorced from wife

Image Source : INDIA TV
सचिन पायलट का एफिडेविट

राजस्थान विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सचिन पायलट ने 31 अक्टूबर को टोंक विधानसभा से नामांकन भरा। इस दौरान दिए गए चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का भी ब्यौरा दिया और पत्नी के कॉलम में तलाकशुदा भरा।

लंदन में पढ़ाई के दौरान हुआ था प्यार

सचिन ने लंदन स्थित पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी से जब एमबीए की पढ़ाई की थी, तो वहीं उनकी मुलाकात सारा अब्दुल्ला से हुई थी। सचिन और सारा को एक दूसरे से प्यार हुआ और उन्होंने शादी की। शादी के बीच में मजहब की दीवार भी आई लेकिन सचिन पायलट ने 15 जनवरी 2004 को सारा से शादी कर ली। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement