Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

दिल्ली: वीकेंड कर्फ्यू में मेगा सैनिटाइजेशन अभियान चलाएंगे BJP शासित नगर निगम

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित तीनों नगर निगम भी कोरोना के खिलाफ जंग में जुट गए हैं। निगम के अस्पतालों में बेड बढ़ाने की कवायद शुरू हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2021 19:50 IST
mega sanitization campaign, mega sanitization campaign MCD, Delhi Weekend Curfew- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित तीनों नगर निगम भी कोरोना के खिलाफ जंग में जुट गए हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी द्वारा शासित तीनों नगर निगम भी कोरोना के खिलाफ जंग में जुट गए हैं। निगम के अस्पतालों में बेड बढ़ाने की कवायद शुरू हो गई है। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि कोरोना के मुश्किल वक्त में नगर निगम जनता के साथ खड़ा है। तीनों नगर निगमों द्वारा वीकेंड कर्फ्यू में पूरी दिल्ली में मेगा सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा। बीजेपी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बताया कि निगमों की ओर से दिल्ली में लगभग 130 वैक्सीनेशन सेंटर चलाए जा रहे हैं, जिनकी जल्द संख्या बढ़ाई जाएगी ताकि तेजी से वैक्सीनेशन हो सके।

तीनों निगमों ने दिल्ली सरकार को ऑफर दिया है कि निगम अपने कम्युनिटी सेंटर्स, स्कूलों को क्वॉरन्टीन सेंटर्स बनाने को तैयार है। उन्होंने बताया कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्वामी दयानंद अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में बेड्स की व्यवस्था की जाएगी। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदूराव और बालकराम अस्पतालों में 200 से शुरूआत करके लगभग 1 हफ्ते में 400 बेड्स की व्यवस्था की जाएगी। दक्षिणी नगर निगम के तिलक नगर और कालकाजी अस्पतालों में 200 बेड्स की व्यवस्था की जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने समेत कई पाबंदियों की गरुवार को घोषणा की। इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और सभागार बंद रहेंगे। शहर में बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक 17,282 नये मामले सामने आने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रेस्तरांओं के भीतर बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी और सिनेमाघर में भी केवल 30 प्रतिशत दर्शक ही जा सकेंगे। केजरीवाल ने कहा कि सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाएं और विवाह समारोह प्रभावित नहीं होंगे और विवाह कार्यक्रमों में शामिल होने वालों को पास जारी किए जाएंगे। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement