1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. अरविंद केजरीवाल ने कहा: एमसीडी का मतलब हो गया 'मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट'

अरविंद केजरीवाल ने कहा: एमसीडी का मतलब हो गया 'मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट'

उन्होंने कहा कि एमसीडी में भ्रष्टाचार बहुत ज्यादा है। केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी का मतलब हो गया है-मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2021 13:15 IST
दिल्ली के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @ARVINDKEJRIWAL दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली एमसीडी उपचुनाव में जीत पर दिल्ली की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि एमसीडी में भ्रष्टाचार बहुत ज्यादा है। केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी का मतलब हो गया है-मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट। उन्होंने कहा कि जनता चाहती है जैसा काम दिल्ली की सरकार कर रही है वैसा ही काम एमसीडी भी करे।

केजरीवाल ने कहा कि आज का परिणाम आनेवाले एमसीडी चुनावों के परिणाम का आगाज है। उन्होंने कहा कि समय आनेपर जनता बटन दबाकर अपना फैसला सुना देती है और अगले एमसीडी चुनावों में परिणाम कुछ बदलनेवाला है।  

आपको बता दें कि दिल्ली नगर निगम के पांच वार्ड में हुए उपचुनावों के बुधवार को घोषित परिणामों में चार वार्ड में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की जबकि एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी विजयी रहा। निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पहले, इन पांच वार्ड में से एक भाजपा के पास था। हालांकि इस बार भाजपा का खाता भी नहीं खुला। नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे। इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था।

चौहान बांगर वार्ड से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी जुबैर अहमद ने आप के उम्मीदवार मोहम्मद इरशाद खान को 10,642 मतों से हराया। कल्याणपुरी, रोहिणी-सी, त्रिलोकपुरी और शालीमार बाग नॉर्थ से आप उम्मीदवार जीते हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि लोग भाजपा से परेशान हो चुके हैं और अगले साल दिल्ली एमसीडी के चुनाव में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सच्चाई की राजनीति और काम को मौका देंगे। दिल्ली के तीनों नगर निगमों पर 2017 में भाजपा पुन: काबिज हुई थी और आप दूसरे स्थान पर रही थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। अरविंद केजरीवाल ने कहा: एमसीडी का मतलब हो गया 'मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट' News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X