Friday, May 10, 2024
Advertisement

Delhi Building Collapse: दिल्ली के सत्य निकेतन में भरभराकर गिरी निर्माणाधीन इमारत, 2 मजदूरों की मौत

दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार को एक मकान के ढह जाने से पांच मजदूर मलबे में फंस गए थे। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जो मकान गिरा है, उसकी मरम्मत का काम किया जा रहा था।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 25, 2022 18:01 IST
 An under-construction building in Delhi's Satya Niketan area collapsed.- India TV Hindi
Image Source : ANI  An under-construction building in Delhi's Satya Niketan area collapsed.

Highlights

  • दिल्ली के सत्य निकेतन में गिरी बिल्डिंग
  • मलबे में फंसे पांच मजदूरों को बचाया गया
  • रेस्क्यू के लिए मौके पर एनडीआरएफ की टीम

नई दिल्ली। दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार को एक मकान के ढह जाने से 2 मजदूरों की मौत हो गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक 4 मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 2 को डॉक्टर्स ने मृत घोषित किया। दमकल अधिकारियों ने बताया कि जो मकान गिरा है, उसकी मरम्मत का काम किया जा रहा था।

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, ‘‘हमें दोपहर लगभग 1:24 बजे यहां सत्य निकेतन बिल्डिंग नंबर 173 में एक मकान गिरने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं।’’ उन्होंने बताया कि पांच मजदूरों के मलबे में फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच पुलिस ने बताया कि उनकी टीम भी मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान में मदद कर रही है। 

बिल्डिंग ढहने के मामले में एसडीएमसी मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा, "यह किसी का घर था जो इसकी मरम्मत करवाना चाहता था। हमने 31 मार्च को नोटिस चस्पा किया था कि बिल्डिंग डेंजर जोन में है। हमने 14 अप्रैल को पुलिस, एसडीएम को भी सूचित किया था। मेरी जानकारी के अनुसार, 2-3 लोग अंदर फंसे हुए हैं।"

घटना की सूचना पाकर दिल्ली फायर ब्रिगेड ने फौरन चार दमकल मौके पर भेज दिए। साथ ही एनडीआरएफ की टीम को भी भेजा गया। मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम कटर्स और अन्य उपकरणों की सहायता से राहत और बचाव कार्य में जटूी हुई है। इस ऑपरेशन में कई मजदूरों को मलबे से रेस्क्यू किया जा चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement