Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार सुबह LNJP हॉस्पिटल में लगवाएंगे कोरोना की वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार (4 मार्च) सुबह 8.30 बजे लोक नायक (LNJP) हॉस्पिटल में कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) की पहली खुराक लगवाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 03, 2021 19:36 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को सुबह दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोविड वैक्सीन की पह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को सुबह दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लगवाएंगे।

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार (4 मार्च) सुबह 8.30 बजे लोक नायक (LNJP) हॉस्पिटल में कोविड-19 टीके  (Covid-19 Vaccine) की पहली खुराक लगवाएंगे। केजरीवाल की उम्र 45 साल से अधिक है और वो कोमोरविड हैं।

राष्ट्रपति ने कोविड-19 रोधी टीके की खुराक ली

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार (3 मार्च) को दिल्ली स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली और उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं। राष्ट्रपति भवन के ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद ने इतिहास के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिये सभी डाक्टरों, नर्सो, स्वास्थ्य कर्मियों तथा प्रशासकों को धन्यवाद दिया। इसमें बताया गया है कि राष्ट्रपति के साथ उनकी पुत्री अस्पताल गई थीं ।

ये भी पढ़ें: कोविशील्ड टीके के असर को लेकर अध्ययन में बड़ा खुलासा

गौरतलब है कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पाइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण करा सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली थी।

ये भी पढ़ें: 

कोरोना वैक्सीनेशन को तेज करने के लिए केंद्र सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

पीएम मोदी ने लगवाई थी जो कोरोना वैक्सीन, उसको लेकर आयी ये रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement