1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: केजरीवाल सरकार लॉन्च करेगी मोबाइल एप, अस्पतालों में बेड की मिलेगी पूरी जानकारी

दिल्ली: सोमवार को केजरीवाल सरकार लॉन्च करेगी मोबाइल एप, अस्पतालों में बेड की मिलेगी पूरी जानकारी

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली सरकार आगामी सोमवार (1 जून) को एक मोबाइल एप लॉन्च करेगी। अस्पतालों में बेड की जानकारी एप के जरिए मिलेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 30, 2020 15:15 IST
Arvind Kejriwal, Chief Minister of Delhi- India TV Hindi
Image Source : ANI Arvind Kejriwal, Chief Minister of Delhi

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना मरीजों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए दिल्ली सरकार आगामी सोमवार (1 जून) को एक मोबाइल एप लॉन्च करेगी। अस्पतालों में बेड की जानकारी एप के जरिए मिलेगी। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों को अस्पतालों के बारे में आसानी से पूरी जानकारी मिल सके इसके लिए हम अस्पतालों में बेड की उप्लब्धता के बारे में जानकारी देने के लिए एक एप्प का विकास कर रहे हैं। साथ ही केजरीवाल ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम दिल्ली में परमानेंट लॉकडाउन नहीं रख सकते हैं। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना से 4 कदम आगे चल रही है। दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए 6600 बेड हैं। 5 जून तक 9500 बेड तैयार हो जाएंगे। प्राइवेट अस्पतालों में 2500 से ज्यादा कोरोना मरीजों के लिए बेड अवलेबल हैं। केजरीवाल ने बताया कि आज दिल्ली में कोरोना वायरस के 17,386 मामले हैं, इनमें से 2,100 मरीज अस्पताल में हैं। बाकी सब घरों के अंदर है, वो घरों के अंदर इलाज करा रहे हैं। पिछले हफ्ते हमने ऑर्डर जारी कर दिए हैं 5 जून तक दिल्ली में 9,500 बेड तैयार हो जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस 9142 केस हैं। दिल्ली में कोरोना के 2100 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मुझे दो चीजों पर चिंता होगी। अगर ​दिल्ली के अंदर कोरोना की वजह से मौत का आंकड़ा बढ़ने लगा तो। दूसरा मान लीजिए कि कोरोना के 10,000 मरीज़ हैं और हमारे पास 8,000 बेड हैं तो ये हमारे लिए चिंता का विषय है। आज कोई ये नहीं कह सकता कि एक महीना या दो महीने और लॉकडाउन कर लो तो कोरोना ठीक हो जाएगा। कोरोना रहेगा, अगर कोरोना रहेगा तो कोरोना का इलाज करने का इंतजाम करना पड़ेगा। हमारी पूरी सरकार इस समय कोरोना के मरीज़ों का इलाज करने पर ध्यान दे रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली: केजरीवाल सरकार लॉन्च करेगी मोबाइल एप, अस्पतालों में बेड की मिलेगी पूरी जानकारी News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X