Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्‍ली सरकार के खजाने की है बुरी हालत, अप्रैल में 4000 करोड़ की तुलना में आया केवल 400 करोड़ रुपए का राजस्‍व

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था खुल रही है और इसके खुलने से लोगों के जेब में पैसा आएगा तो थोड़ा सा पैसा लोग सरकार को भी देंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: May 18, 2020 20:37 IST
delhi Govt get Revenue only 400 crores as compared to 4000 crores in April- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE delhi Govt get Revenue only 400 crores as compared to 4000 crores in April

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के कारण 25 मार्च से लागू राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन की वजह से दिल्‍ली सरकार के खजाने की सेहत पर भी बुरा असर पड़ा है। इंडिया टीवी के एक विशेष कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली सरकार के खजाने की हालत इस बार बहुत बुरी है। हर साल जहां अप्रैल में 3500 से 4000 करोड़ रुपए का राजस्‍व एकत्रित हो जाता था, वहीं इस बार अप्रैल माह में दिल्‍ली सरकार को केवल 400 करोड़ रुपए का राजस्‍व प्राप्‍त हुआ है।

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब धीरे-धीरे अर्थव्‍यवस्‍था खुल रही है और इसके खुलने से लोगों के जेब में पैसा आएगा तो थोड़ा सा पैसा लोग सरकार को भी देंगे। लोग सरकार को टैक्‍स देंगे तो सरकार भी चलेगी। उन्‍होंने दिल्‍ली के सक्षम लोगों से आग्रह किया कि वो इस बार सरकार को ज्‍यादा टैक्‍स दें।

इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक कोविड-19 के कुल 10,054 मामले आए हैं, जिसमें से 4,485 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। केजरीवाल ने कहा कि हमने लॉकडाउन की अवधि का उपयोग कोविड-19 से निपटने की व्यवस्था करने में किया है। हमें धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था को खोलने की दिशा में आगे बढ़ना होगा। हम अर्थव्‍यवस्‍था को हमेशा बंद नहीं रख सकते, इससे तो देश में भुखमरी पैदा हो जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement