Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली: सीएम केजरीवाल बोले-जब तक जिंदा हूं, फ्री बिजली योजना को बंद करने की साजिश सफल नहीं होने दूंगा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फ्री बिजली को लेकर बड़ी बात कही है और बीजेपी पर साजिश का आरोप लगाते हुए कहा है कि जबतक जिंदा हूं फ्री बिजली योजना को बंद नहीं होने दूंगा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 27, 2023 23:34 IST
delhi cm arvind kejriwal on free electricity- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO फ्री बिजली योजना पर बोले केजरीवाल

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार की मुफ्त बिजली योजना को रोकने के लिए साजिश रची जा रही है लेकिन वह इसे किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देंगे। सोमवार को विधानसभा से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जनता को चौबीस घंटे मुफ्त बिजली मिलने  से भाजपा को दिक्कत होती है। उन्होंने कहा, "फ्री बिजली को लेकर साजिश रची जा रही है और हर हाल में लोग  बिजली सब्सिडी बंद करना चाहते हैं, लेकिन जब तक मैं जिंदा हूं, ऐसा नहीं होने दूंगा।"

इसके साथ ही केजरीवाल ने यह भी कहा कि बिजली डिस्कॉम को दी जा रही सब्सिडी का ऑडिट किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘जब हमने 2013 में दिल्ली में सरकार बनाई थी तब हमने डिस्कॉम के ऑडिट का आदेश दिया था।’’ इससे पहले दिन में, दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि केजरीवाल ने डिस्कॉम को दी जा रही सब्सिडी के ऑडिट का आदेश दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या कोई विसंगतियां हैं। 

बिजली मंत्री आतिशी ने लगाया बड़ा आरोप

दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिस्कॉम को दी जा रही सब्सिडी के ऑडिट का आदेश दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा कि भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक के पैनल में शामिल एजेंसियां ​​ऑडिट करेंगी और इस संबंध में निर्देश दो से तीन दिनों में जारी किए जाएंगे।

केजरीवाल सरकार द्वारा दी जा रही मुफ्त बिजली को रोकने के लिए बड़े स्तर पर साजिश रची जा रही है। मुख्यमंत्री और बिजली मंत्री को फाइलें नहीं दिखाई जा रही हैं... यह दर्शाता है कि कुछ गड़बड़ है।'

उन्होंने आरोप लगाया, "डिस्कॉम बोर्ड में सरकार द्वारा नियुक्त विशेषज्ञों को पहले हटा दिया गया था और अब सवाल उठाया जा रहा है कि क्या एलजी डिस्कॉम के साथ सांठगांठ कर रहे हैं।" एलजी कार्यालय से तत्काल प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं थी। आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने डिस्कॉम को दी जा रही सब्सिडी के ऑडिट का आदेश दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस पैसे का उपयोग कैसे किया जा रहा है और क्या कोई विसंगतियां हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement