Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: 24 घंटे में 10400 मामले, पॉजिटिविटी रेट 14% हुआ और ऑक्सीजन की जरूरत भी घटी

मनीष सिसोदिया ने बताया कि पहले दिल्ली में रोजाना 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत होती थी लेकिन अब 582 टन ऑक्सीजन की ही जरूरत है, ऐसे में अन्य राज्यों को ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई जा सकती है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 13, 2021 12:46 IST
मनीष सिसोदिया ने...- India TV Hindi
Image Source : PTI मनीष सिसोदिया ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के 10400 मामले आए हैं

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए जो लॉकडाउन लगाया हुआ है उसका असर दिखने लगा है। दिल्ली में अब कोरोना वायरस के मामले पहले के मुकाबले कम हो रहे हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस के 10400 मामले दर्ज किए गए हैं और दिल्ली का कोरोना पॉजिटिविटी रेट भी घटकर 14 प्रतिशत तक आ गया है। 

मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली में कोरोना को लेकर अब हालात सुधर रहे हैं और ऑक्सीजन की मांग भी पहले के मुकाबले कम हुई है। मनीष सिसोदिया ने बताया कि पहले दिल्ली में रोजाना 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत होती थी लेकिन अब 582 टन ऑक्सीजन की ही जरूरत है, ऐसे में अन्य राज्यों को ऑक्सीजन की सप्लाई बढ़ाई जा सकती है। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि 15-20 दिन पहले तक दिल्ली में कोरोना के मामले बाढ़ की तरह बढ़ रहे थे और पॉजिटिविटी रेट 35 प्रतिशत तक पहुंच गया था जबकि रोजाना नए मरीजों की संख्या 28 हजार तक पहुंच गई थी। लेकिन अब रोजाना आने वाले नए मरीजों की  संख्या 10400 के करीब रह गई है जिस वजह से ऑक्सीजन की जरूरत घटी है। अब शायद ही किसी अस्पताल से ऑक्सीजन के लिए SOS आता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement