Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: सोमवार को मिले 2909 नए मरीज, कुल मामले 62 हजार के पार

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सोमवार को शहर में कोरोना वायरस के 2909 नए मरीज सामने आए और 58 लोगों की मौत हो गई। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 22, 2020 21:54 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सोमवार को शहर में कोरोना वायरस के 2909 नए मरीज सामने आए और 58 लोगों की मौत हो गई। नए मरीज सामने आने के बाद दिल्ली शहर में अबतक मिले कोरोना संक्रमितों की 63 हजार के करीब पहुंच गई है।

अब दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 62,655 हो गई है। इन मामलों में से 36,602 मरीज ठीक हो चुके हैं। 2233 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इस समय शहर में 23,820 एक्टिव केस हैं।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, इस वक्त दिल्ली के अस्पतालों में 6970 बेड खाली हैं। कोविड केयर सेंटर्स में 4330 बेड, जबकि कोविड हेल्थ सेंटर्स में 147 बेड खाली हैं। दिल्ली में इस वक्त 12,922 लोग होम आईसोलेशन में हैं। दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, सोमवार को शहर में 14,682 टेस्ट किए गए। शहर में अभीतक 3,84,696 टेस्ट किए जा चुके हैं। शहर में इस वक्त 262 कंटेनमेंट जोन हैं।

दिल्ली सरकार घर में पृथक-वास में रह रहे मरीजों को देगी ‘पल्स ऑक्सीमीटर’: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार यहां घरों में पृथक-वास में रह रहे मरीजों को ‘पल्स ऑक्सीमीटर’ देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में जांच क्षमता को तीन गुना बढ़ाया गया है। ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीते एक हफ्ते के दौरान अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज कराने वालों की संख्या में सिर्फ एक हजार का इजाफा हुआ है जो इस बात का संकेत है कि कोविड-19 की स्थिति धीरे-धीरे शहर में स्थिर हो रही है।

केजरीवाल ने कहा, “हम घर पर पृथक-वास में रह रहे कोविड-19 मरीजों को पल्स ऑक्सीमीटर देंगे। प्रत्येक जिले में ऑक्सीजन कंसनट्रेटर होगा। दिल्ली में जल्द ही एक हेल्पलाइन शुरू की जाएगी और हमारी टीम ठीक हो रहे मरीजों के घर ऑक्सीजन पहुंचाएगी।” उन्होंने कहा कि पूरी तरह ठीक होने के बाद मरीज पल्स ऑक्सीमीटर लौटा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement