Friday, May 03, 2024
Advertisement

Delhi Crime News: दिल्ली में हिंदू टारगेट? दो समूहों की झड़प में बजरंग दल के कार्यकर्ता की मौत, परिवार ने किया प्रदर्शन

Delhi Crime News: दिल्ली के रंजीत नगर में दो समूहों के बीच हुई झड़प में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि उसके दो दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि नितेश की मौत के बाद, उनके परिवार के सदस्यों ने रंजीत नगर में विरोध प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की जिससे ट्रैफिक जाम हो गया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 16, 2022 21:39 IST
Bajrang Dal worker killed in clash- India TV Hindi
Bajrang Dal worker killed in clash

Highlights

  • दो समूहों के बीच हुई झड़प
  • बजरंग दल के कार्यकर्ता की मौत
  • परिजनों ने किया प्रदर्शन

Delhi Crime News: दिल्ली के रंजीत नगर में दो समूहों के बीच हुई झड़प में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि उसके दो दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि नितेश की मौत के बाद, उनके परिवार के सदस्यों ने रंजीत नगर में विरोध प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की जिससे ट्रैफिक जाम हो गया। मुख्य सड़क पर 200 से अधिक लोग जमा हो गए जिससे यातायात की स्थिति और खराब हो गई। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह परिवार को सड़क के एक किनारे पर बैठने के लिए राजी किया ताकि ट्रैफिक को मैनेज किया जा सके।

बजरंग दल और RSS का कार्यकर्ता था इसलिए हुई हत्या -परिजनों का आरोप

किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स के साथ अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। नितेश के परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह बजरंग दल और RSS से जुड़ा था। भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत उमेओ ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि नितेश की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह एक हिंदू और बजरंग दल का कार्यकर्ता था। हालांकि, पुलिस ने उनके दावे को खारिज कर दिया और कहा कि यह दो समूहों के बीच की लड़ाई थी और इस मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को शादीपुर इलाके में दो गुटों में झड़प हो गई। अधिकारी ने बताया कि एक गुट में नितेश, आलोक और मोंटी थे जबकि दूसरी तरफ तीन अन्य युवक थे।

पुलिस को घटना का CCTV फुटेज मिला

अधिकारी ने कहा- उनके बीच कहासुनी के बाद लड़ाई शुरू हो गई। घटना में नितेश और आलोक गंभीर रूप से घायल हो गए। शुरूआत में पीड़ितों ने पुलिस को कोई बयान नहीं दिया। हमने रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 308 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस की टीम गठित कर जांच शुरू कर दी गई है। इस बीच, इलाज के दौरान पीड़ित नितेश ने रविवार को दम तोड़ दिया। पुलिस को घटना का CCTV फुटेज मिला है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान उफीजा, अदनान और अब्बास के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि नितेश और आलोक के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement