Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली में घर खरीदने का है सपना? DDA की 5 हजार फ्लैट्स की हाउसिंग स्कीम को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

दिल्ली में घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए बड़ी खबर है। DDA की 5 हजार फ्लैट्स की हाउसिंग स्कीम जल्द लॉन्च होने वाली है, जिसके लिए DDA की बोर्ड मीटिंग में LG ने मंजूरी दे दी है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 14, 2023 20:44 IST
DDA- India TV Hindi
Image Source : FILE डीडीए

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घर खरीदना बहुत से लोगों का सपना होता है। इस सपने को पूरा करने का सही समय आ गया है। दरअसल दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) की 5 हजार फ्लैट्स की हाउसिंग स्कीम लॉन्च होने वाली है। DDA की बोर्ड मीटिंग में LG ने मंजूरी दे दी है। इसमें HIG,MIG,LIG और EWS सभी कैटगरी के फ्लैट्स शामिल हैं।

डीडीए आवास योजना के चौथे चरण की शुरूआत

प्राधिकरण ने आज डीडीए की ऑनलाइन पहले आओ पहले पाओ (एफसीएफएस) आवास योजना के चौथे चरण को शुरू करने की मंजूरी दे दी है। इसमें पसंदीदा इलाके और फ्लोर में अपनी पसंद के फ्लैट बुक करने की भी सुविधा है। टोकन बुकिंग राशि का भुगतान करके ऐसा किया जा सकता है। 

इसके अलावा, इन फ्लैटों की बुकिंग के लिए दिल्ली में किसी भी प्लॉट या घर के मालिक होने की कोई शर्त नहीं है, जिससे शहरी जीवन में सुधार के लिए एक विस्तारित परिवार के सदस्यों द्वारा कई घरों के स्वामित्व की सुविधा मिलती है। यह योजना 30 जून, 2023 को शुरू की जानी है।

इस बार नया क्या है?

डीडीए पहली बार एफसीएफएस हाउसिंग स्कीम के तहत रोहिणी, नरेला, सिरसपुर और लोकनायकपुरम में एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैटों के अलावा द्वारका और नरेला में एमआईजी फ्लैट और जसोला में एचआईजी फ्लैट की पेशकश कर रहा है। 

शुरू में, कई श्रेणियों के लगभग 5000 फ्लैटों की पेशकश की जाएगी और समय-समय पर मांग के अनुसार और अधिक फ्लैट जोड़े जाएंगे। बड़े पैमाने पर आम जनता के लिए घरों को सस्ता रखने के लिए, डीडीए ने अधिकांश ईडब्ल्यूएस/एलआईजी फ्लैटों की लागत उसी स्तर पर रखी है जो विशेष आवास योजना, 2021 के समय प्रचलित थी और अन्य को 2022-23 में पेश की गई आवास योजना के तहत रखा है। 

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस नेता ने PM मोदी के पिता को लेकर की अभद्र टिप्पणी तो जमकर बरसे CM शिवराज, कही ये बात

महाराष्ट्र: नेताजी की चप्पल गायब हुई तो नगर निगम को आ गया पसीना! फौरन 4 आवारा कुत्तों को पकड़कर दिखाया

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement