Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश? सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया

देश की सुरक्षा एजेंसियों ने राजधानी दिल्ली में ड्रोन हमले के खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के मुताबिक आतंकी ड्रोन जिहाद के नाम से दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: July 20, 2021 13:51 IST
ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश? सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/प्रतीकात्मक तस्वीर ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश? सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: देश को अस्थिर करने की साजिश में जुटे आतंकी अब राजधानी दिल्ली को ड्रोन हमले से दहलाने की साजिश रच रहे हैं। देश की सुरक्षा एजेंसियों ने राजधानी दिल्ली में ड्रोन हमले के खतरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के मुताबिक आतंकी ड्रोन जिहाद के नाम से दिल्ली में हमला करने की फिराक में हैं। इस संबंध में खुफिया ब्यूरो (आईबी) ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया है। 

सुरक्षा एजेंसी ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि 15 अगस्त से पहले खास तौर पर 5 अगस्त जिस दिन जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाया गया था, इस दिन आतंकी ड्रोन हमला करने की फिराक में है। हालांकि ड्रोन हमले से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस को और दूसरे राज्यो की पुलिस को ट्रेनिंग दी गई है जिसमे दो लेवल की ट्रेनिंग है। इसमें पहली है सॉफ्ट किल यानी कोई नार्मल ड्रोन दिखे तो कैसे एक्शन लें। दूसरी है हार्ड किल-यानी कोई संदिग्ध ड्रोन या फ्लाइंग इक्यूपमेंट दिखे तो उसपर कैसे एक्शन लें। 

ड्रोन हमले के अलावा कोरोना का बहाना बनाकर माहौल बिगाड़ने का भी अलर्ट दिया गया है। संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट पर नजर रखने के लिए एयरफोर्स हेडक्वाटर में एक अलग कंट्रोल रूम बनाया गया है। हालांकि जम्मू में ड्रोन अटैक के बाद हाल ही में दिल्ली पुलिस कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव ने भी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट, ड्रोन ऐसी चीजों से बेहद अलर्ट रहने के आदेश दिए थे ।

ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश? सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया

Image Source : INDIA TV
ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की साजिश? सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement