Friday, April 26, 2024
Advertisement

Excise policy: ईडी हिरासत में पहुंचा आरोपी राघव मगुनता, इस सांसद का है बेटा

इसके बाद आरोपी राघव मगुनता को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने राघव को 10 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक राघव मगुनता वाईएसआर कांग्रेस के एक सांसद का बेटा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: February 11, 2023 19:17 IST
Delhi Excise policy Accused Raghav Magunta reached in ED custody - India TV Hindi
Image Source : PTI ईडी हिरासत में पहुंचा आरोपी राघव मगुनता

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा कार्रवाई तेज कर दी गई है। इस मामले में राघव मगुनता नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद आरोपी राघव मगुनता को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने राघव को 10 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक राघव मगुनता वाईएसआर कांग्रेस के एक सांसद का बेटा है। बता दें कि इस मामले में पिछले एक सप्ताह के भीतर ही यह तीसरी गिरफ्तारी की गई है। 

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में हुई गिरफ्तारियों में यह अबतक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी है। सूत्रों के मुताबिक राघव मगुनता बालाजी ग्रुप नाम की एक कंपनी का मालिक है। राघव को कोर्ट में पेश करने के बाद ईडी ने राघव की 1 दिन की रिमांड की मांग की थी। बताया जा रहा है कि राघव मगुनता वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मनगुता श्रीनीवासुलु का बेटा है। 

बुधवार को भी हुई गिरफ्तारी

इस मामले में बुधवार को गौतम मल्होत्रा को पकड़ा गया था। गौतम मल्होत्रा पूर्व अकाली दल के विधायक दीप मल्होत्रा का बेटा है। इस मामल में बुधवार को यह दूसरी गिरफ्तारी की गई थी। इससे पहले सीबीआई द्वारा हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुचिबाबू गोरांटला को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले 6 जनवरी को शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरी चार्जशीट दायर की थी। ईडी द्वारा यह चार्जशीट राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश की गई और दूसरी चार्जशीट में ईडी ने 5 लोगों और 7 कंपनियों को आरोपी बनाया था। इन आरोपियों में से 5 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तार हुए लोगों में विजय नायर, शरथ रेड्डी, बिनॉय बाबू, अभिषेक बोइनपल्ली, अमित अरोड़ा शामिल हैं। वहीं सात कंपनियों भी इस लिस्ट में शामिल हैं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement