Friday, April 26, 2024
Advertisement

स्कूल खोलने को लेकर आई दिल्ली सरकार की गाइडलाइन, जानिए कब तक रहेंगे बंद

दिल्ली सरकार ने शुक्रवार (4 सितंबर) को बताया कि दिल्ली में सभी छात्रों के लिए स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। 20 सितंबर से पहले किसी भी छात्र को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 05, 2020 7:53 IST
Latest Delhi News Govt Schools opening date Guidelines latest news । दिल्ली सरकार ने शुक्रवार (4 सित- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Latest Delhi News Govt Schools opening date Guidelines latest news । दिल्ली सरकार ने शुक्रवार (4 सितंबर) को बताया कि दिल्ली में सभी छात्रों के लिए स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। 20 सितंबर से पहले किसी भी छात्र को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा।

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार (4 सितंबर) को बताया कि दिल्ली में सभी छात्रों के लिए स्कूल 30 सितंबर तक बंद रहेंगे। 20 सितंबर से पहले किसी भी छात्र को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। दिल्ली सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, दिल्ली के स्कूली छात्रों को कोरोना की वजह से किसी भी तरह के काम के लिए 20 सितंबर तक स्कूल में नहीं बुलाया जाएगा। कंटेनमेंट जोन के बाहर के 9वीं से12वीं के छात्र स्वैच्छिक रूप से गाइडेंस के लिए अपने स्कूल जा सकते हैं।

ALSO READ: किसानों और स्टॉर्टअप शुरू करने वालों के लिए खुशखबरी, RBI ने बदले लोन लेने के नियम

कक्षा 9 से12 के छात्र माता-पिता की अनुमति से या स्वेच्छा से 21 सितंबर से स्कूल जा सकते हैं। 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के छात्र अपने माता-पिता/अभिभावकों की लिखित सहमति से स्कूल जा सकते हैं। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की जाएगी, जिसका पालन स्कूलों द्वारा किया जाएगा। दिल्ली में निरूद्ध क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) से बाहर स्थित स्कूलों में 50 प्रतिशत शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारियों को ऑनलाइन कक्षाओं के लिए 21 सितम्बर से बुलाया जा सकता है।

ALSO READ: अब इस बैंक से बिना कार्ड के ATM से निकाल सकेंगे कैश

Delhi Schools opening latest news

Image Source : INDIA TV
Delhi Schools opening latest news

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement