Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus New Strain पर दुनिया भर में चिंता, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर दुनियाभर में चिंता बढ़ती जा रही है। कई देशों ने ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। इस बीच इसे लेकर दिल्ली सरकार भी सतर्क हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 23, 2020 23:31 IST
Delhi Health Minister Satyendar Jain on Coronavirus New Strain- India TV Hindi
Image Source : PTI ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर दुनियाभर में चिंता बढ़ती जा रही है।

नई दिल्ली: ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर दुनियाभर में चिंता बढ़ती जा रही है। कई देशों ने ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। इस बीच इसे लेकर दिल्ली सरकार भी सतर्क हो गई है। बीते दिनों ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले सभी लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। अभी तक जिन लोगों की जानकारी मिली है, उन सभी की जांच दिल्ली सरकार द्वारा शुरू कर दी गई है। 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "हम इस मामले पर अपनी नजर जमाए हुए हैं। पिछले 2 हफ्तों में ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले सभी यात्रियों का पता लगाया जा रहा है। हम उन सभी यात्रियों कि पहचान व जांच शुरू कर चुके हैं। किसी भी संक्रमण से खुद को बचाने का एकमात्र तरीका मास्क पहनना और नियमित रूप से सावधानी बरतना है।"

ये भी पढ़ें: DDC Election Result: गुपकार गठबंधन छू न सका बहुमत का आंकड़ा, BJP सबसे बड़ी पार्टी

स्वास्थ्य मंत्री ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट पर जारी दिशा-निर्देश पर कहा, "वैज्ञानिकों के अनुसार, वायरस का यह नया वेरिएंट काफी संक्रामक है और तेजी से फैल रहा है। कोरोनो वायरस समय के साथ अपना स्वरूप बदल सकता है, लेकिन मेरी सभी से यही अपील है कि सावधान रहें और घर से बाहर निकलते समय हमेशा मास्क पहनें। अगर हम नियमों का पालन करेंगे, तो हमें वायरस के किसी भी वेरिएंट से घबराने की आवश्यकता नहीं है।"

ये भी पढ़े: कनाडा में मृत मिली पीएम मोदी को भाई मानने वाली करीमा, ISI पर हत्या की आशंका

स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली वासियों के सहयोग की सराहना की और कहा कि दिल्ली वासियों ने पूरी सावधानी से सभी कोरोना नियमों का पालन किया है और यही कारण है कि आज दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में हैं। बीते 24 घंटे में सामने आए नतीजों के मुताबिक दिल्ली में पॉजिटिविटी दर 8 महीनों में सबसे कम रही है। दिल्ली में लगातार पिछले 3 दिनों से 1000 से कम नए केस आए हैं। सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली सरकार प्रतिदिन 80,000 टेस्ट कर रही है।

ये भी पढ़े: मुंबई में क्लब पर छापेमारी में पकड़े गए सुरेश रैना, सुजैन खान समेत 34 लोग

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में पूरे देश में सबसे कम पॉजिटिविटी दर है। दिल्ली सरकार ने वैक्सीन को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन को रखने एवं उसे बांटने के लिए सभी तरह का प्रबंध कर लिया गया है और अब बस वैक्सीन आने का इंतजार है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement