Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दिल्ली में घटे कोरोना वायरस के मामले, सामने आए 72 नए मामले, 1 की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण एक और मरीज की मौत हो गई तथा महामारी के 72 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दर 0.10 प्रतिशत है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 15, 2021 16:18 IST
Delhi logs 72 single-day Covid-19 cases; 1 death in 24 hours- India TV Hindi
Image Source : PTI राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण एक और मरीज की मौत हो गई।

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण एक और मरीज की मौत हो गई तथा महामारी के 72 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दर 0.10 प्रतिशत है। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोविड-19 से अब तक 25,022 मरीजों की मौत हो चुकी है। बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के 77 मामले सामने आए थे तथा एक मरीज की मौत हुई थी। 

इस बीच दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति में एक बार फिर कमी आई है। दिल्ली में बुधवार को आधे से ज्यादा वैक्सीनेशन केंद्र बंद कर दिए गए। इसी साथ नए वैक्सीनेशन में करीब 50 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि गुरुवार को वैक्सीनेशन की गति और अधिक कम होने की संभावना है।

बुधवार को दिल्ली में 671 वैक्सीनेशन सेंटरों पर कोरोना वैक्सीन की 64 हजार डोज लगाई गई हैं। वहीं मंगलवार को राजधानी में कोरोना वैक्सीन की 1,29,000 डोज लगाई गई थीं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि वैक्सीने की कमी के कारण ये गिरावट दर्ज की गई है। वैक्सीन की कमी के कारण हमें वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement