Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

शख्स ने खुद को जख्मी करके 20 लाख रुपये की लूट की नकली कहानी गढ़ी, पुलिस ने ऐसी खोली पोल

झारखंड का रहना वाला आरोपी पवन कुमार, (जो वर्तमान में दिल्ली के रोहिणी में रह रहा है) एक शानदार जीवन शैली पसंद करता है और उसकी दो गर्लफ्रेंड हैं- एक दिल्ली में और दूसरी उनके पैतृक स्थान पर।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 19, 2022 15:39 IST
Arrested- India TV Hindi
Image Source : IANS Arrested

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने फर्जी डकैती की कहानी गढ़ने और अपने बॉस से 20 लाख रुपये की नकदी चोरी करने के आरोप में 24 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। झारखंड का रहना वाला आरोपी पवन कुमार, (जो वर्तमान में दिल्ली के रोहिणी में रह रहा है) एक शानदार जीवन शैली पसंद करता है और उसकी दो गर्लफ्रेंड हैं- एक दिल्ली में और दूसरी उनके पैतृक स्थान पर।

जानकारी साझा करते हुए, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सागर सिंह कलसी ने कहा कि 17 मार्च को सुशील अग्रवाल से एक शिकायत मिली थी कि उन्होंने अपने परिवार के ड्राइवर पवन कुमार को नेताजी सुभाष प्लेस में अपने भतीजे के कार्यालय में 20 लाख रुपये की राशि छोड़ने के लिए भेजा था। रास्ते में हिंदू राव अस्पताल के पास उक्त पैसे कार से लूट लिए गए, जबकि पवन कुमार बीएमडब्ल्यू का टायर बदल रहा था। लेकिन जब चालक से पूछताछ की गई तो ऐसा लगा कि घटना में उसकी कोई मिलीभगत है।

तदनुसार, शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर, पुलिस ने सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 408 (क्लर्क या नौकर द्वारा आपराधिक विश्वासघात) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। डीसीपी ने बताया कि संदिग्ध से पूछताछ के दौरान पता चला कि वह घटना बताते हुए बार-बार घटनाओं का क्रम बदल रहा था।

कलसी ने कहा, "उसने अपने बाएं हाथ और गर्दन पर कुछ जख्म के निशान भी दिखाए। जांच करने पर वे आकार, गहराई और झुकाव के कोण से खुद को प्रभावित पाए गए।" इसके बाद पुलिस ने पूरे अपराध स्थल को फिर से बनाया और संदिग्ध से लंबी पूछताछ की। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "निरंतर पूछताछ के बाद, पवन ने अपने बॉस के पैसे चुराने की साजिश कबूल की। तदनुसार, उसे मामले में गिरफ्तार किया गया।"

डीसीपी ने आगे बताया कि आरोपी ने अपनी प्रेमिका के साथ घूमने के लिए अपने बॉस की कार का भी इस्तेमाल किया। अधिकारी ने कहा, "उसे अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए और पैसे की जरूरत थी और बाद में उसने अपराध किया।" आरोपी की निशानदेही पर लूटे गए 20 लाख रुपए नकद बरामद किए गए।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement