Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: हिंदू राव अस्पताल में कूड़े के ढेर देख भड़कीं मेयर शैली ओबेरॉय, चिकित्सा अधीक्षक सस्पेंड

हिंदू राव अस्पताल में बरसती जा रही लापरवाही की गाज चिकित्सा अधीक्षक पर गिरी है। मेयर शैली ओबेरॉय ने औचक निरीक्षण के बाद चिकित्सा अधीक्षक को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।

Mangala Yadav Written By: Mangala Yadav
Updated on: December 05, 2023 7:40 IST
मरीजों से बात करती हुई मेयर शैली ओबेरॉय।- India TV Hindi
Image Source : ANI अस्पताल के अधिकारियों से बात करती हुई मेयर शैली ओबेरॉय।

नई दिल्ली: दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने दिल्ली नगर निगम की तरफ से संचालित किए जा रहे हिंदू राव अस्पताल का सोमवार को औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में साफ-सफाई नहीं होने और वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितताओं के आरोप में अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को निलंबित कर दिया। मेयर कार्यालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, अस्पताल में सफाई नहीं होने से मेयर ने अस्पताल के सीनियर अफसरों को फटकार भी लगाई।

अस्पताल में दिखा कूड़े का ढेर

अधिकारियों ने कहा कि शेली ओबेरॉय ने एमसीडी के हिंदू राव अस्पताल में कथित ढांचागत अनियमितताओं को लेकर चिकित्सा अधीक्षक को निलंबित करने का आदेश दिया। मेयर कार्यालय के अनुसार, निरीक्षण के दौरान मेयर को अस्पताल में कई बुनियादी ढांचागत कमियां मिलीं। अस्पताल के गलियारे में लाइट नहीं होने, बुनियादी स्वच्छता की कमी, कूड़े के ढेर और गंदे शौचालय को देखकर मेयर काफी नाराज नजर आईं।

मेयर ने की मरीजों से मुलाकात

महापौर ने एमसीडी के स्वास्थ्य विभाग के सीनियर अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ढांचागत खामियों को जल्द से जल्द हल किया जाए। मेयर के निर्देश पर की गई कार्रवाई की स्थिति जांचने के लिए संबंधित अधिकारी जल्द ही दोबारा अस्पताल का दौरा करेंगे। मेयर ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से भी मुलाकात की और उनसे उनकी परेशानी सुनीं। मेयर ने मरीजों से जांच और दवाइयों के बारे में भी पूछा। मेयर ने कहा कि जल्द ही मरीजों की समस्याएं दूर कर ली जाएंगी।

सीएम केजरीवाल से एक शख्स ने की थी शिकायत

 पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक हिंदू राव अस्पताल में कथित लापरवाही की स्थिति पर संज्ञान लिया था।  यह कार्रवाई तब हुई जब एक शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत किया कि मुंह पर कपड़ा बांधकर शौचालय से गुजरना पड़ता है। अस्पताल में सफाई व्यवस्था जीरो है। शिकायतकर्ता द्वारा अपने सोशल मीडिया ऐप हैंडल पर साझा की गई तस्वीर में अस्पताल गंदगी, गीले फर्श और धूल से सनी दीवारें दिखाई दे रही है। पोस्ट पर संज्ञान लेते हुए केजरीवाल ने जवाब दिया, 'मैंने स्वास्थ्य मंत्री को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज अस्पताल का दौरा करने और सुधारात्मक कदम उठाने का निर्देश दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement