Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोहल्ला सभा के नाम पर केजरीवाल सरकार 20 करोड़ रुपये डकार गई, अब भी कर रही झूठे वादे- बीजेपी

बीजेपी ने आप से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर कौन सी मोहल्ला सभाएं थीं, जिन्होंने शराब के ठेके खोलने की स्वीकृति दी और आखिर किसने अनुमति दे दी कि आप दिल्ली को प्रदूषित राजधानी बना दें।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 30, 2022 23:34 IST
संबित पात्रा - India TV Hindi
Image Source : FILE संबित पात्रा

दिल्ली नगर निगम चुनाव के मतदान की तारीख नजदीक है। उससे पहले सभी पार्टियां अपने पक्ष में माहौल बनाने और मतदाताओं का समर्थन जुटाने के लिए जमकर जनसभाएं और रैलियां कर रही हैं। सभी दल एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं। इसी क्रम में आज बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर एक और योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।  

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि, साल 2013 के वक्त अरविंद केजरीवाल ने सभी से दिल्ली नगर स्वराज बिल लाने का वादा किया था, जिसमें मोहल्ला सभा की बात हुई थी, जिसके अनुसार विकास कार्य तय करने की भी बात हुई थी, लेकिन आज उन्होंने मोहल्ला सभा तो दूर हर मोहल्ले में शराब के ठेके पहुंचा दिए। 

'RWA को लालच देने के लिए केजरीवाल ने किए हैं वादे'

संबित पात्रा ने कहा कि, आरडब्ल्यूए को प्रलोभन देने की बात करने वाले केजरीवाल ने कई वायदे किए, लेकिन दिल्लीवालों को हर वायदों से निराश किया। दिल्ली के 12 विधानसभाओं में 55 लाख रुपये प्रति विधानसभा को भेजने की बात की गई थी, जिससे मोहल्ला सभाओं के माध्यम से विकास हो सके, लेकिन आज तक उन सभी 20 करोड़ रुपये का क्या हुआ, कोई हिसाब नहीं मिल सका। फंड मिसिंग है, लेकिन कहां गया दो साल बाद भी कोई जवाब नहीं आया।

'जो विकास के कार्य होने थे, वे कहां हैं'

पात्रा ने कहा कि जिन पैसों से लाइब्रेरी, रोड और अन्य विकास के कार्य होने थे, वे कहां हैं, उसका कोई ठिकाना नहीं है। जिन जगहों पर लाइब्रेरी और अन्य विकास कार्य होने थे, वे सारी जगहें खाली पाई गई हैं, क्योंकि वहां ना लाइब्रेरी बनी है और ना ही सड़क बन पाई है। उन्होंने कहा कि इन 12 विधानसभाओं में एक उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का भी विधानसभा है। आरडब्ल्यूए को मिनी पार्षद के नाम पर फिर से एक बार धोखा देने की तैयारी केजरीवाल कर रहे हैं।

'केजरीवाल के वादे सब झूठे होते हैं'

संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली भाजपा अपने संकल्प पत्र में आरडब्ल्यूए के साथ संयुक्त काम करने और आरडब्ल्यूए की भागीदारी होने की बात कह चुकी है, जिसे अब केजरीवाल हथियाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पहले के कार्यो के आधार पर उनका यह भी वायदा उनके बाकी चुनावी वायदों की तरफ फीसडी और झूठा साबित होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement