Friday, April 19, 2024
Advertisement

DMRC News: पिंक लाइन की मेट्रो टाइमिंग में हुआ बदलाव, 16 अगस्त से 10 सितंबर तक रहेगा लागू

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी स्थित एक छोटे खंड का उद्घाटन कुछ दिन पहले ही किया गया है, जिससे यह नेटवर्क का सबसे लंबा परिचालन गलियारा बन गया। इसके साथ ही 38 स्टेशनों तक विस्तारित 59 किलोमीटर लंबे मजलिस पार्क-शिव विहार गलियारा या पिंक लाइन पहली बार पूरी तरह से जुड़ गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 14, 2021 19:34 IST
पिंक लाइन की मेट्रो टाइमिंग में हुआ बदलाव - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO पिंक लाइन की मेट्रो टाइमिंग में हुआ बदलाव 

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने पिक लाइन की मेट्रो सर्विस की टाइमिंग को लेकर संसोधित कार्यक्रम जारी किया है। DMRC की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, पिंक लाइन (मयूर विहार पॉकेट 1 और त्रिलोकपुरी संजय झील) पर पहली और आखिरी ट्रेन सेवाओं के लिए संशोधित समय 16 अगस्त की रात से 10 सितंबर तक प्रभावी रहेगा, दोनों सिरों (मजलिस पार्क और शिव विहार) से पहली ट्रेन सेवा सुबह 6:30 बजे शुरू होगी। दोनों छोर से अंतिम ट्रेन सेवा 10:00 बजे शुरू होगी। 

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर दो स्टेशनों के बीच सिग्नल प्रणाली संबंधी कार्य के चलते 16 अगस्त की रात से लेकर 10 सितंबर तक सेवाओं में कटौती की जाएगी। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी स्थित एक छोटे खंड का छह अगस्त को उद्घाटन किया गया था, जिससे यह नेटवर्क का सबसे लंबा परिचालन गलियारा बन गया। इसके साथ ही 38 स्टेशनों तक विस्तारित 59 किलोमीटर लंबे मजलिस पार्क-शिव विहार गलियारा या पिंक लाइन पहली बार पूरी तरह से जुड़ गई।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि पिंक लाइन के हाल में शुरू किए गए त्रिलोकपुरी-संजय झील और मयूर विहार पॉकेट-1 भाग में सिग्नल प्रणाली संबंधी कार्य के चलते 16 अगस्त की रात से 10 सितंबर तक सेवाओं में कटौती की जाएगी। बयान के मुताबिक, दोनों छोर (मजलिस पार्क और शिव विहार) से पहली मेट्रो सेवा सुबह वर्तमान छह बजे के स्थान पर सुबह साढ़े बजे शुरू होगी। इसी तरह, दोनों ही छोर से अंतिम मेट्रो सेवा रात 11 बजे की जगह रात 10 बजे शुरू होगी।

बयान के मुताबिक, वर्तमान की तरह हर रविवार को दोनों छोर से सेवा सुबह आठ बजे शुरू होगी जबकि दोनों ही छोर से अंतिम मेट्रो सेवा रात 11 बजे की जगह रात 10 बजे शुरू होगी। डीएमआरसी ने कहा कि पिंक लाइन पर दोनों छोर से पहली एवं अंतिम मेट्रो सेवा 11 सितंबर से अपने निर्धारित समय के मुताबिक संचालित होगी। पिंक लाइन के पूरी तरह शुरू होने से शहर के कई महत्वपूर्ण स्थल जैसे आनंद विहार रेलवे स्टेशन, आनंद विहार आईएसबीटी, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और साउथ एक्सटेंशन, आईएनए एवं लाजपत नगर के बाजार जुड़ गए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement