Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

दिल्ली: होली के दिन सुबह से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक बंद रहेगी मेट्रो

डीएमआरसी के मुताबिक होली के दिन 18 मार्च को सुबह से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रों सेवाएं बंद रहेगी

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 16, 2022 10:43 IST
Metro will remain closed till 2:30 pm on Holi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Metro will remain closed till 2:30 pm on Holi

Highlights

  • 18 मार्च को होली के दिन सुबह नहीं चेलेगी मेट्रो
  • सुबह से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक रहेगी बंद
  • 2:30 के बाद मेट्रो सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी

नयी दिल्ली: होली के दिन अगर आप कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए हो सकती है। क्योंकि होली वाले दिन दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) को लेकर डीएमआरसी (DMRC) ने एक एडवाइजरी जारी की है। ऐसे में अगर आप 18 मार्च को मेट्रो के भरोसे घर से निकलने वाले हैं तो एक बार डीएमआरसी की एडवाजरी को ज़रूर जान लें। 

दोपहर 2:30 बजे तक नहीं चलेगी मेट्रो

डीएमआरसी के मुताबिक होली के दिन 18 मार्च को सुबह से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक मेट्रों सेवाएं बंद रहेगी। यानी सुबह 6 बजे से जो मेट्रो आपकी यात्रा को आसान बनाती है वह उस दिन सुबह 6 बजे शूरू नहीं होगी। यह सेवा सभी मेट्रो सेवा पर लागू होगी।। रैपिड मेट्रो और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर भी मेट्रो सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी। फिर दोपहर 2:30 बजे के बाद सभी रूट पर पहले की तरह ही मेट्रो सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी।

आय में इजाफे से मेट्रो को राहत

कोविड के चलते पहली बार 22 मार्च 2020 को मेट्रो सेवा स्थगित की गई थी, जो करीब 5 महीने बाद 7 सितंबर 2020 को दोबारा शुरू की गई थी। उसके बाद 10 मई 2021 को फिर से मेट्रो सेवा सस्पेंड की गई और 7 जून 2022 तक मेट्रो पाबंदियों के साथ ही चली। मेट्रो सेवा पूरी तरह से सामान्य इसी साल 28 फरवरी से हो पाई । मेट्रो की राइडरशिप तेज़ी से बढ़ रही है और यह लगभग कोविड से पहले वाले स्तर तक पहुंच चुकी है। इससे डीएमआरसी ने भी राहत की सांस ली है। क्योंकि राइडरशिप में भारी गिरावट आने के चलते उसे पिछले डेढ़-दो साल से भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा था। हालांकि मेट्रो में यात्रा करते वक्त अभी भी मास्क पहनना ज़रूरी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement