Friday, April 19, 2024
Advertisement

DMRC ने कुछ देर के लिए बंद किए इन मेट्रो स्टेशनों के गेट, जानिए वजह

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्रियों को अलर्ट किया किया कि पटेल चौक मेट्रो स्टेशन, नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन, चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री बंद कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 06, 2021 12:48 IST
Delhi Metro Yellow line Patel Chowk New Delhi Chawri Bazar Chandni Chowk Entry closed Delhi Metro के- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/OFFICIALDMRC Delhi Metro के इन स्टेशनों के एंट्री गेट बंद, निकास कर सकेंगे यात्री

नई दिल्ली. दिल्ली मेट्रो ने आज दोपहर करीब 12.20 बजे येलो लाइन के चार स्टेशनों पर यात्रियों के प्रवेश को कुछ समय के लिए रोक दिया। दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्रियों को अलर्ट किया किया कि पटेल चौक मेट्रो स्टेशन, नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन, चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री बंद कर दी गई है। हालांकि इन सभी स्टेशनों पर यात्रियो को मेट्रो ट्रेन से उतरने के बाद निकास की इजाजत होगी।

दिल्ली मेट्रो द्वारा बताया गया कि कोरोना को देखते हुए इन स्टेशनों पर यात्रियों का प्रवेश अस्थायी रूप से भीड़ नियंत्रण के लिए रोका गया है। हालांकि थोड़ी देर बाद ही दिल्ली मेट्रो ने इन सभी स्टेशनों पर ्एंट्री को बहाल कर दिया। दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को इसकी जानकारी भी  ट्वीट कर दी।

दिल्‍ली मेट्रो इन रूट्स की ट्रेनों में जोड़ेगा अतिरिक्त कोच

दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) यात्रियों को बड़ी राहत देने जा रहा है। दिल्ली मेट्रो में सफर करने वालों यात्रियों के सफर को आसान बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो 120 अतरिक्त कोच जोड़ने की व्यवस्था कर रहा है। इसके तहत छह डिब्बे वाली मेट्रो को अब आठ कोच वाली मेट्रो में तब्दील किया जाएगा। मेट्रो ने रेड, येलो और ब्लू लाइन पर चलने वाली 6 कोच की मेट्रो में 120 से अधिक कोचों को जोड़ने का फैसला लिया है। इस संबंध में आदेश भी जारी किए गए हैं।

डीएमआरसी (DMRC) ने ट्वीट करके कहा है कि दिल्ली मेट्रो 120 अतिरिक्त कोच जोड़कर 6 कोच ट्रेनों को 8 कोच वाली ट्रेनों में बदलने का काम कर रही है। इस साल के अंत तक ये काम पूरा होने की उम्मीद है, जिसके बाद रेड, ब्लू और येलो लाइन पर चलने वाली सभी मेट्रो ट्रेनें 8 कोच की होंगी। बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान होने जा रहा ये बदलाव काफी अहम माना जा रहा है। इससे सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ अधिक यात्रियों को सफर की सुविधा मिल सके। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement