Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi Narela Fire Case: रात में आग बुझ जाने के बाद दोबारा लगी आग

शनिवार रात दिल्ली के नरेला की एक फैक्टरी में लगी आग पर सुबह तक काबू नहीं पाया जा सका। रात में आग पूरी तरह बुझ गई थी, लेकिन अंदर छोटे-छोटे मटेरियल थे और दोबारा उस पर पानी न पड़ने की वजह से आग दोबारा लग गई। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 15, 2022 7:30 IST
Delhi Narela Fire Case- India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi Narela Fire Case

Delhi Narela Fire: शनिवार रात दिल्ली के नरेला की एक फैक्टरी में लगी आग पर सुबह तक काबू नहीं पाया जा सका। दमकल विभाग की गाड़ियां रविवार सुबह भी  बुझाने के काम में लगी रही हैं। इस फैक्टरी में प्लास्टिक का दाना बनाने का काम होता था। आग के इस हादसे में फिलहाल किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। हालांकि दिल्ली फायर विभाग के एडीओ एके शर्मा ने बताया कि रात में आग पूरी तरह बुझ गई थी, लेकिन अंदर छोटे-छोटे मटेरियल थे और दोबारा उस पर पानी न पड़ने की वजह से आग दोबारा लग गई। आग बुझाने का काम जारी है।

गौरतलब है कि शनिवार रात दिल्ली के नरेला स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। इंडिया टीवी संवाददाता संजय के मुताबिक, आग इतनी भीषण थी कि सूचना मिलते ही एक बार में फायर बिग्रेड की 27 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची। आग लगने की वजह का पता नहीं लग सका है, लेकिन आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और अफरा तफरी मच गई। हालांकि सुबह तक जान—माल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम दिल्ली के ही मुंडका में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। वहीं कई लोग इस हादसे के बाद लापता हो गए थे, जिन्हें ढूंढने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी मुंडका में घटनास्थल का दौरा किया और राहत बचाव कार्य की स्थिति का जायजा लिया। मृतकों के परिजनों व घायलों को केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों की ओर से मुआवजा देने की घोषणा की गई। इसी बीच दिल्ली के मुंडका में हुए ​भीषण अग्निकांड में एक और जानकारी सामने आई। यहां अग्निकांड से पहले इमारत की दूसरी मंजिल पर एक कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शिरकत ​कर रहे थे। तभी भीषण आग लग गई और लोग इसमें फंस गए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement