Monday, April 29, 2024
Advertisement

बाढ़ की चपेट में दिल्ली-NCR, हिंडन नदी में उफान के बाद नोएडा-गाजियाबाद के कई गांवों में घुसा पानी

देश की राजधानी दिल्ली में अभी बाढ़ का खतरा कम नहीं हुआ है। नोएडा और गाजियाबाद के भी कई गांवों में हिंडन नदी के उफान के बाद पानी भर गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 25, 2023 8:16 IST
Delhi NCR Flood - India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली-NCR भी बाढ़ की चपेट में

नई दिल्ली: देश के तमाम हिस्सों में बाढ़ और बारिश की वजह से बुरा हाल है। इस बाढ़ की चपेट में दिल्ली-एनसीआर भी है। दिल्ली में यमुना का खतरा अभी भी कम नहीं हुआ है और उसका वर्तमान वाटर लेवल 205.45 है। वहीं नोएडा और गाजियाबाद के कई गांव भी बाढ़ की चपेट में आ गए हैं क्योंकि इन गांवों में हिंडन नदी के उफान के बाद पानी भर गया है। 

दिल्ली में यमुना का स्तर सोमवार रात 9 बजे 206.04 मीटर था। सोमवार सुबह 7 बजे नदी का जलस्तर 206.56 मीटर तक पहुंच गया था। केंद्रीय जल आयोग (सीडब्ल्यूसी) द्वारा सोमवार को रात 8:30 बजे जारी नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, पुराने रेलवे ब्रिज पर जल स्तर आज सुबह 1 बजे से 3 बजे के बीच 205.75 मीटर होने की उम्मीद जताई गई थी। उसके बाद, इसमें कमी होने की संभावना जताई गई थी। 

क्या है महाराष्ट्र का हाल 

मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज भी भारी बारिश का अनुमान है। ठाणे, रायगढ़, कोल्हापुर और सतारा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मुंबई में कल भी बारिश हो सकती है। 

27 जुलाई तक रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई में भी कल भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। ये बयान क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र मुंबई ने दिया है।

गुजरात में बारिश की वजह से जर्जर इमारत गिरी, 3 की मौत

गुजरात के जूनागढ़ में बारिश और बाढ़ के साइड इफेक्ट अब तक दिख रहे हैं। जूनागढ़ के दातार रोड इलाके में एक बिल्डिंग गिर गई है। इस हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की अब तक पुष्टि हो चुकी है। कहा जा रहा है कि ये बिल्डिंग पुरानी थी। बारिश की वजह से ये और जर्जर हो गई। पुलिस, SDRF और NDRF की टीमें हैवी मशीनरी के साथ रिलीफ और रेस्क्यू मुहिम में जुटी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: 

यूपी: आगरा में घायल शख्स पर पेशाब की और सिर पर मारी लात, VIDEO वायरल होने के बाद आरोपी गिरफ्तार

11 अगस्त को अजित पवार बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम, शिंदे की हो जाएगी छुट्टी, फडणवीस बोले-हद है

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement