Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हुई बारिश, अब कम होगा प्रदूषण और बढ़ेगी ठंड

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, शहादरा और राजीव चौक समेत दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 27, 2023 19:05 IST
दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास का इलाका पिछले कई दिनों से प्रदूषण की मार झेल रहा है। लेकिन अब इससे राहत मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है। दिल्ली-एनसीआर के कई भागों में हल्की बारिश हुई है। इस बारिश से प्रदूषण में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही यहां ठंड भी बढ़ जाएगी। 

इन इलाकों में हो सकती है बारिश 

वहीं इससे पहले IMD ने बताया था कि शाम को दिल्ली के दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, शहादरा, विवेक विहार, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, लाल किला, प्रीत विहार, बुद्ध जयंती पार्क, राष्ट्रपति भवन, राजीव चौक सहित दिल्ली के कुछ स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी। इसके साथ ही आईटीओ, जाफरपुर, नजफगढ़, दिल्ली कैंट, इंडिया गेट, अक्षरधाम, सफदरजंग, लोदी रोडगाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और मानेसर के कुछ इलाकों में बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। 

हरियाणा के इन इलाकों में बारिश की संभावना 

इसके साथ ही हरियाणा के हिसार, हांसी, सिवानी, महम, तोशाम, रोहतक, भिवानी, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, लोहारू, फरुखनगर, महेंद्रगढ़, सोहना, नूंह के आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता वाली बारिश होगी। वहीं इस दौरान कोसली, रेवाड़ी, बावल (हरियाणा) खैरथल (राजस्थान) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है 

ये भी पढ़ें - 

 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement