Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दिल्ली-NCR के 100 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी से मची अफरा-तफरी, जानें LG और आतिशी समेत किसने क्या कहा

दिल्ली-NCR के करीब 100 स्कूलों में बम रखे होने की सूचना के बाद दिल्ली के एलजी और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का बयान सामने आया है। उन्होंने अभिभावकों से ना घबराने की अपील की है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 01, 2024 12:01 IST
delhi ncr schools bomb threat- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR के करीब 100 स्कूलों में बुधवार सुबह बम रखा होने की धमकी मिली है। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है और पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। स्कूलों में बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों को भेजा गया है। 

दिल्ली के एलजी का बयान सामने आया

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने इस मुद्दे पर बयान दिया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, 'मैं अभिभावकों से अनुरोध करता हूं कि वे घबराएं नहीं और स्कूलों और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रशासन का सहयोग करें। उपद्रवियों और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।'

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी का बयान सामने आया 

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक्स पर पोस्ट किया कि आज सुबह कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। छात्रों को स्कूल से बाहर निकाल लिया गया है और दिल्ली पुलिस द्वारा स्कूल परिसरों की तलाशी ली जा रही है। अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ नहीं मिला है।

आतिशी ने कहा कि हम पुलिस और स्कूलों के साथ लगातार संपर्क में हैं। अभिभावकों और नागरिकों से अनुरोध करूंगी कि घबराएं नहीं। जहां भी जरूरत होगी, स्कूल अधिकारी अभिभावकों के संपर्क में रहेंगे।

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा?

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'कल रात भाजपा के प्रवक्ता बार-बार सीरियल बम ब्लास्ट के बारे में डरा रहे थे, और आज पूरी दिल्ली में स्कूलों में बम होने की झूठी अफ़वाहें फैलाई गई हैं। अजीब इत्तिफ़ाक़ है। दिल्ली पुलिस और एलजी कृपया संज्ञान लें।'

दिल्ली पुलिस का बयान सामने आया

दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

घबराने की जरूरत नहीं, कॉल फर्जी लग रही हैं: गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय का कहना है कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल हैं। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement