Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi News : आम आदमी पार्टी आज 11 बजे करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, बड़ा खुलासा करने का दावा

Delhi News : आम आदमी पार्टी आज सुबह 11 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करनेवाली है। पार्टी का दावा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस वह एक बड़ा खुलासा करनेवाली है।

Bhaskar Mishra Reported By: Bhaskar Mishra @mishrabhasker
Updated on: August 24, 2022 9:32 IST
Manish Sisodia and Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI Manish Sisodia and Arvind Kejriwal

Highlights

  • आम आदमी पार्टी का दावा-बड़ा खुलासा करेंगे
  • हाल में सीबीआई ने सिसोदिया के घर पर मारा था छापा
  • सिसोदिया को दो-तीन दिन में गिरफ्तार लेगी सीबीआई-केजरीवाल

Delhi News : दिल्ली में शराब नीति को लेकर मचे हंगामे और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई छापों के बाद आज आम आदमी पार्टी एक बड़ा खुलासा करने जा रही है। आम आदमी पार्टी आज सुबह 11 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करनेवाली है। पार्टी का दावा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस वह एक बड़ा खुलासा करनेवाली है। आपको बता दें कि हाल ही में शराब नीति घोटाले को लेकर मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई का छापा पड़ा था। सिसोदिया ने इसे राजनीतिक साजिश करार देते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता से घबरा कर बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार जानबूझकर हमें फंसाने की कोशिश कर रही है।

सिसोदिया के आवास समेत 30 जगहों पर पड़े थे सीबीआई के छापे

सीबीआई ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी के मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य जगहों पर छापे की कार्रवाई की थी। जांच एजेंसी ने दावा किया है कि सिसोदिया के निकट सहयोगी की कंपनी को कथित रूप से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। सीबीआई ने यह कार्रवाई विशेष अदालत में एफआईआर दर्ज कराने के बाद शुरू की। सिसोदिया के आवास सहित सात राज्यों में सुबह आठ बजे से छापेमारी शुरू हुई। सीबीआई ने आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 477-ए (अभिलेखों के मिथ्याकरण) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा-सात सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दायर अपनी एफआईआर में सिसोदिया और 14 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 

 सिसोदिया को दो से तीन दिन में गिरफ्तार किया जा सकता है: केजरीवाल

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की शराब नीति के मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दो से तीन दिन में गिरफ्तार किया जा सकता है। केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि गुजरात में युवाओं के उत्साह को देखते हुए ऐसा लगता है कि सिसोदिया को दस दिन के बजाय दो से तीन दिन में गिरफ्तार किया जा सकता है। 

गुजरात दौरे पर हैं सिसोदिया और केजरीवाल

केजरीवाल और सिसोदिया दोनों इन दिनों गुजरात की यात्रा पर हैं। गुजरात में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भावनगर में सिसोदिया ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी  को बढ़ते समर्थन के कारण उनके खिलाफ सीबीआई कार्रवाई की गई। सिसोदिया उन 15 लोगों और संस्थाओं में शामिल हैं, जिन्हें दिल्ली शराब नीति के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामजद किया गया है। ईडी द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी  ने कहा कि ऐसा तो होना ही था क्योंकि सिसोदिया ने इस मामले में आरोपों से मुक्त होने के बदले भाजपा में शामिल होने की पेशकश को ठुकरा दिया था। 'आप' ने कहा कि सिसोदिया गिरफ्तार होने के लिए तैयार हैं, लेकिन वह भाजपा के सामने नहीं झुकेंगे। (इनपुट-एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement