Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi News: AAP के दो विधायक दंगे के केस में दोषी करार, बुराड़ी का 7 साल पुराना है मामला

Delhi News: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी और संजीव झा को दंगा और पुलिस पर हमले के मामले में दोषी करार दिया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @SwayamNiranjan
Published on: September 12, 2022 21:25 IST
AAP MLAs Akhilesh Pati Tripathi and Sanjeev Jha- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO AAP MLAs Akhilesh Pati Tripathi and Sanjeev Jha

Highlights

  • आम आदमी पार्टी के दो विधायकों को झटका
  • दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट दिया दोषी करार
  • दंगा और पुलिस पर हमले के मामले में दोषी

Delhi News: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी और संजीव झा को दंगा और पुलिस पर हमले के मामले में दोषी करार दिया गया है। ये दोनों ही विधायक उस भीड़ में शामिल होने के दोषी पाए, जिसने साल 2015 में बुराड़ी पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। कोर्ट ने AAP विधायक अखिलेशपति त्रिपाठी, संजीव झा और 15 अन्य लोगों को इस मामले में दोषी करार दिया है। 

दंगाई भीड़ में शामिल थे दोनों विधायक, भीड़ को उकसाया

बता दें कि ये मामला 20 फरवरी 2015 का है जब एक बेक़ाबू भीड़ ने बुराड़ी पुलिस स्टेशन पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था। लोगों की भीड़ पुलिस से गिरफ्तार किए गए दो लोगों को उनके हवाले करने की मांग कर रही थी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 7 सितंबर के अपने आदेश में कहा है कि पुलिस ने जो सबूत पेश किए हैं उनसे से साफ है कि दोनों AAP विधायक न केवल दंगाई भीड़ में शामिल थे बल्कि उन्होंने नारेबाजी कर भीड़ को उकसाने का भी काम किया जिसके चलते भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। राउज एवेन्यू कोर्ट इस मामले में 21 सितंबर को जिरह के बाद सजा सुनाएगा।  

बीजेपी ने हाथों-हाथ लिया मौका
AAP के दो विधायकों को अदालत ने जैसे ही दोषी करार दिया, बीजेपी ने इस मौके को झट से लपका और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला। बीजेपी नेता आदेश गुप्ता ने ट्वीट किया, "फिर एक बार AAP का घिनौना चेहरा हुआ जग जाहिर! AAP के 2 MLA को कोर्ट ने दंगा भड़काने और पुलिस के साथ मारपीट करने में दोषी करार दिया। ऐसे ही दंगाइयों-गुंडों का गढ़ बन गई है AAP. संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले इन लोगों को पार्टी और MLA पद से तुरंत बर्खास्त करो केजरीवाल।"

वहीं बीजेपी नेता शहनाज पूनावाला ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला किया है। शहनाज पूनावाला ने लिखा, "आप के दो विधायक संजीव झा और अखिलेश त्रिपाठी को दिल्ली की विशेष अदालत ने एक सभा में शामिल होने, पुलिस थाने में दंगा करने और पुलिस कर्मियों को चोट पहुंचाने का दोषी ठहराया।" उन्होंने लिखा, "ताहिर हुसैन, निशा सिंह, संजीव झा, अखिलेश त्रिपाठी- संयोग नहीं प्रयोग।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement