Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में ढहा एक मकान, मलबे में दबकर दो की गई जान, सात घायल

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के जौहरीपुर एक्सटेंशन में शुक्रवार को एक मकान ढह जाने से दो युवाओं की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 16, 2022 23:56 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Delhi News: उत्तर पूर्वी दिल्ली के जौहरीपुर एक्सटेंशन में शुक्रवार को एक मकान ढह जाने से दो युवाओं की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस के एक दल, दिल्ली दमकल विभाग और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के अधिकारियों ने बचाव अभियान शुरू किया। पुलिस ने कहा कि मजदूर घर की मरम्मत का काम कर रहे थे, जब अचानक प्रथम तल की छत गिर गई। 

मृतक गाजियाबाद के लोनी के रहने वाले

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि रात नौ बजकर 15 मिनट तक मलबे से दो शवों को निकाला जा चुका था। उन्होंने कहा कि एक महिला समेत सात लोगों को मलबे से बाहर निकालने के बाद दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी) में भर्ती करवाया गया है। मृतकों की पहचान हर्षित (17) और मुकेश (20) के रूप में की गई है जो उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी के रहने वाले थे। 

मकान लगभग 20 साल पुराना था: MCD

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। दिल्ली दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि अपराह्न लगभग 12 बजकर दो मिनट पर फोन के जरिये घटना की जानकारी दी गई थी। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियों को रवाना किया गया। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने बाद में एक बयान में कहा कि मकान लगभग 20 साल पुराना था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement