Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Delhi News: घर पहुंची बहन तो बेड पर मिला दिव्यांग भाई का शव, देखभाल के लिए रखे नौकर ने की हत्या

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 01, 2022 21:36 IST
Murder- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Murder

Highlights

  • दिल्ली के सफदरजंग इलाके में दिव्यांग लड़के की हत्या
  • दिव्यांग लड़के ने नौकर को सामान चुराते देखा था
  • पुलिस ने नौकर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दबोचा

Delhi News: दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग इलाके में नाबालिग नौकर ने दिव्यांग लड़के की बेरहमी से हत्या कर दी और घर में लूटपाट को अंजाम देकर फरार हो गया। आरोपी को तीन महीने पहले ही काम पर रखा था। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने हत्या के आरोप में पुलिस ने 17 साल के लड़के को अरेस्ट किया है जो वहां घरेलू नौकर के रूप में काम करता था।

दिव्यांग लड़के ने नौकर को सामान चुराते देखा था

पुलिस के अनुसार दिव्यांग लड़के की उस समय हत्या कर दी गई जब उसने नौकर को सामान चुराते देखा और शोर मचाया। उस वक्त उसके माता-पिता एक मंदिर गए हुए थे। अधिकारियों ने कहा कि युवक की देखभाल के लिए नियुक्त नौकर ने पुलिस को बताया कि वह अपने काम को लेकर अपमानित महसूस करता था और यह काम छोड़ना चाहता था। उन्होंने कहा कि जाने से पहले पैसे जुटाने के लिए उसने घर लूटने की योजना बनाई। पुलिस ने कहा कि नौकर हिंदी फिल्म ‘‘तू चोर मैं सिपाही" से प्रेरित था और उसने मौके पर काले रंग का दस्ताना भी छोड़ा था, जैसा कि फिल्म में भी दिखाया गया है।

घर में अकेला था दिव्यांग लड़का
यह घटना बुधवार को सफदरजंग डेवलेपमेंट एरिया में हुई। पुलिस को शाम करीब 5 बजकर 5 मिनट पर घटना की सूचना मिली। मौका-ए-वारदात पर पहुंचने पर युवक बिस्तर पर अचेत पड़ा मिला। पूछताछ के दौरान पीड़ित की बहन ने बताया कि उसके माता-पिता और दादी दोपहर करीब ढाई बजे मंदिर गए थे। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) मनोज सी ने बताया कि एक घंटे बाद दिव्यांग युवक की बहन उसे अपने घरेलू नौकर के साथ छोड़कर ग्रीन पार्क में बाजार गई थी। उन्होंने नौकर को तीन महीने पहले काम पर रखा था।

घर पहुंची बहन तो बेड पर मिला भाई का शव
उन्होंने बताया कि जब उसकी बहन वापस आई तो उसे अपने भाई का शव बेड़ पर पड़ा मिला और नाबालिग नौकर लापता था। भाई का शव देख बहन की चीख निकल गई। पुलिस ने बताया कि जब उसने घर की तलाशी ली तो उसे पता चला कि कुछ आभूषण, एक मोबाइल फोन और करीब 40,000 रुपये की नकदी गायब है। इस संबंध में सफदरजंग एन्क्लेव थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार जांच के दौरान आरोपी के कुछ रिश्तेदारों का पता लगाया गया जिन्होंने बताया कि वह बिहार के सीतामढ़ी में अपने गांव जा सकता है, जहां उसकी मां रहती है।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। उससे चोरी का सामान बरामद कर लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement