delhi-mcd-election-2022

दिल्ली: 'विकास नहीं तो वोट नहीं', MCD इलेक्शन का यहां के लोगों ने किया बहिष्कार

जब शहर के बाकी हिस्से रविवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव के लिए मतदान में व्यस्त थे, तब एक गांव के लोगों ने एमसीडी चुनाव का बहिष्कार किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: December 04, 2022 18:53 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Delhi MCD Election: जब शहर के बाकी हिस्से रविवार को दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव के लिए मतदान में व्यस्त थे, तब एक गांव के लोगों ने एमसीडी चुनाव का बहिष्कार किया है। बवाना का यह कटेवारा गांव उत्तर पश्चिम जिले के वार्ड नंबर 31 के अंतर्गत आता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वार्ड में करीब 4,400 मतदाता हैं, जिन्होंने आरोप लगाया कि पिछले आठ सालों में इलाके में कोई विकास नहीं हुआ और इसलिए उन्होंने इस चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

'ना कोई रोड बनी और ना ही किया कोई विकास का काम'

लोगों ने आरोप लगाया है कि बीते आठ सालों में क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ है, इलाके के कब्रिस्तान का भी बुरा हाल है। उन्होंने स्थानीय विधायक और पार्षद से कई बार इसकी मरम्मत कराने का अनुरोध किया लेकिन अब तक कोई उचित कदम नहीं उठाया गया है। स्थानीय निवासी इंदर सिंह ने कहा कि पिछले आठ सालों में इलाके में कोई रोड नहीं बनी है और इसलिए वह चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय विधायक आरोप लगाया कि ने उन्हें धमकी दी गई है कि अगर उन्होंने उनकी(स्थानीय विधायक) पार्टी को वोट नहीं दिया तो इलाके में कोई विकास कार्य नहीं होगा।

'सांसद, विधायक और पार्षद कोई हमारे गांव नहीं आता'

एक अन्य ग्रामीण ने कहा कि इलाके में कोई खेल परिसर नहीं बनाया गया है और इसलिए वे चुनाव के खिलाफ हैं। इसके अलावा एक और स्थानीय समाजसेवी संजीव खत्री ने कहा कि क्षेत्र प्रतिनिधि उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। खत्री ने कहा कि सांसद, विधायक और पार्षद- सभी गायब हैं। उन्होंने बताया कि वे हमारे गांव नहीं आते। उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल में कोई विकास नहीं हुआ है, इसलिए हम चुनाव का बहिष्कार करने के लिए मजबूर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन