Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: सर गंगाराम हॉस्पिटल में मरीज ने न्यूरोसर्जन पर किया चाकू से हमला, मचा हड़कंप

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एक मरीज द्वारा डॉक्टर पर हमला करने की बात सामने आई है। तंत्रिका रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. सतनाम सिंह छाबरा पर मरीज ने ये हमला किया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 26, 2023 14:11 IST
Gangaram Hospital- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मरीज ने किया डॉक्टर पर हमला

नई दिल्ली: दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एक मरीज द्वारा सीनियर न्यूरोसर्जन पर चाकू से हमला करने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी मिलते ही हॉस्पिटल में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, 21 वर्षीय मरीज का सर गंगाराम अस्पताल में तंत्रिका रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ.सतनाम सिंह छाबरा की निगरानी में इलाज चल रहा है। मरीज मंगलवार को परामर्श के लिए डॉ.छाबरा से मिला था। अगर मौके पर मौजूद लोगों ने मरीज को नहीं पकड़ा होता तो वह डॉक्टर के लिए बड़ा खतरा बन सकता था। 

डिप्रेशन में है राजकुमार

पुलिस के मुताबिक, राजकुमार नाम का मरीज डॉक्टर के पास साल 2021 से इलाज करवा रहा था। आज अचानक वो हिंसक हो गया। राजकुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। राजुमार डिप्रेशन में है, ऐसा बताया जा रहा है।

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि मरीज की पहचान बिहार निवासी राजकुमार के तौर पर हुई है जो अचानक गुस्से में आ गया और उसने अपनी जेब से चाकू निकालकर डॉक्टर पर हमला कर दिया जो वह जेब में छिपाकर लाया था। उन्होंने बताया कि अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों के तुरंत दखल देने से चिकित्सक को कोई गंभीर चोट नहीं आई। 

मरीज को काबू में कर लिया गया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना में सर्जन के अंगूठे पर हल्की चोट आई है। उन्होंने कहा कि सर्जन की शिकायत पर चिकित्सकों, चिकित्सा पेशेवरों के खिलाफ हिंसा की रोकथाम और चिकित्सा संस्थान विधेयक, 2018 के तहत मरीज के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है।  (इनपुट: भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

अब नहीं हो पाएगी 'पुरस्कार वापसी'! संसदीय पैनल ने अपनी रिपोर्ट में की सिफारिश, कही ये बात

PM मोदी ने 4 साल पहले ही कर दी थी विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव लाने की भविष्यवाणी! देखें VIDEO

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement