Monday, June 17, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस ने न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल के मालिक को किया गिरफ्तार, 7 बच्चों की हुई थी मौत

दिल्ली पुलिस ने आज न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बीते दिन हॉस्पिटल में भीषण आगजनी की घटना घटी थी, जिसमें 7 बच्चों की मौत हो गई थी।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 26, 2024 19:00 IST
न्यू बोर्न बेबी केयर...- India TV Hindi
Image Source : ANI न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल के मालिक नवीन हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने विवेक विहार के न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल के मालिक नवीन को गिरफ़्तार कर लिया है। वहीं, अस्पताल में आग लगने की घटना का पता लगाने के  लिए फॉरेंसिक टीम और डीसीपी शाहदरा सुरेंद्र चौधरी मौके पर पहुंच गए हैं। बीते दिन तीन मंजिला न्यू बोर्न बेबी केयर में बीते दिन 7 बच्चों की मौत हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने अस्पताल के मालिक पर मामला दर्ज कर लिया था। जानकारी के मुताबिक, 12 बच्चों को बचाया गया जबकि 5 अन्य बच्चे भर्ती हैं, जिसमें से एक को वेटिंलेटर पर रखा गया था। जानकारी दे दें कि बीते दिन विवेक विहार के न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल में भीषण आग लग गई थी।

सौंपे गए परिजनों को शव

जानकारी के मुताबिक, जान गंवाने वाले मासूमों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए है। नवजात बच्चों के परिवार के लोगों ने सरकार से गुहार लगाई हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाए। नवजात बच्चों के परिजनों ने बताया कि अस्पताल वालों ने एक हफ्ते के अंदर एक लाख रुपए तक वसूले लेकिन सुरक्षा के नाम पर अस्पताल में कुछ नहीं था।

ऑक्सीजन सिलेंडरों में भी हुआ था धमाका

जानकारी के मुताबिक, ऑक्सीजन सिलेंडरों में धमाकों के साथ आग लगी थी, जिसके बाद आग ने विकराल रूप लेकर आसपास के दुकानों और बिल्डिंगो का भी अपने आगोश में ले लिया था। दिल्ली फायर सर्विसेज के मुताबिक, रात 11.32 बजे सूचना मिली थी कि न्यू बोर्न बेबी केयर हॉस्पिटल में आग लग गई है, जिसके बाद मौके में फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची और 12 बच्चों को बचाया। 5 बच्चों को ईस्ट दिल्ली के एडवांस्ड केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में अब दिल्ली पुलिस ने विवेक विहार के न्यू बोर्न बेबी केयर अस्पताल के मालिक नवीन को गिरफ़्तार कर लिया है।

2 अन्य इमारतों को भी पहुंचा नुकसान

वहीं, फायर ऑफिसर राजेंद्र अटवाल ने जानकारी देते हुए बताया, 'रात 11:32 बजे फायर सर्विस कंट्रोल रूम को जानकारी मिली कि एक हॉस्पिटल में आग लग गई है। जिसके बाद मौके पर कुल 16 फायर टेंडर पहुंचे और आग पर काबू पाया। इस आग से 2 अन्य इमारतें भी प्रभावित हुईं हैं।

(रिपोर्ट- विशाल पांडेय)

ये भी पढ़ें:

दिल्ली: विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग, 6 बच्चों की मौत, 6 का इलाज जारी

'मुझे दुष्कर्म और जान से मारने की मिल रही धमकी...' स्वाति मालीवाल ने किसपर लगाया ये संगीन आरोप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement