Thursday, June 13, 2024
Advertisement

दिल्ली: विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग, 6 बच्चों की मौत, 6 का इलाज जारी

दिल्ली के विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात आग लग गई है। इस आग की वजह से 6 बच्चों की मौत हो गई है और 6 बच्चे हॉस्पिटल में एडमिट हैं, उनका इलाज जारी है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 26, 2024 8:31 IST
Delhi Fire - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली में भीषण अग्निकांड

नई दिल्ली: दिल्ली के विवेक विहार में बेबी केयर सेंटर में शनिवार रात भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। इस अग्निकांड में 6 बच्चों की मौत हो गई है और 6 हॉस्पिटल में एडमिट करवाए गए हैं। इसमें एक बच्चे की आग लगने की घटना से पहले ही मौत हो चुकी थी। कुल 7 बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।  

क्या है पूरा मामला?

दमकल विभाग को रात 11:32 पर जानकारी मिली थी कि विवेक विहार के बेबी केयर सेंटर में आग लग गई है, जिसके बाद दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर भेजी गई थीं। इस दौरान 12 बच्चों को रेस्क्यू किया गया, जिसमें से 6 की मौत हो गई। 1 बच्चा वेंटिलेटर पर है और 5 बच्चे हॉस्पिटल में एडमिट हैं।

बच्चों को ईस्ट दिल्ली एडवांस्ड केयर हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। आग इतनी भयानक थी कि उसने देखते ही देखते तीन मंजिला इमारत को अपनी चपेट में लिया। बच्चों को बचाने के लिए स्थानीय लोग भी पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद के लिए आगे आए।

डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग के मुताबिक, आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। गर्ग ने कहा, 'विवेक विहार क्षेत्र के ब्लॉक बी, आईटीआई के पास, बेबी केयर सेंटर से आग लगने की सूचना मिली थी। कुल नौ दमकल गाड़ियां भेजी गईं।'

फायर ऑफिसर राजेंद्र अटवाल ने बताया, 'रात 11:32 बजे फायर सर्विस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक अस्पताल में आग लग गई है और कुल 16 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया। आग से 2 इमारतें प्रभावित हुईं हैं। इसमें एक अस्पताल की इमारत है और दाहिनी ओर एक आवासीय इमारत की 2 मंजिलों में भी आग लगी है। 11-12 लोगों को बचाया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया।' (इनपुट: विशाल पांडे)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement