Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने नाबालिग बेटी का किया शारीरिक शोषण, FIR दर्ज

दुर्गापुरी एक्सटेंशन की रहने वाली लड़की के शरीर पर कई चोट और शारीरिक शोषण के निशान थे। जीटीबी अस्पताल में लड़की मेडिकल जांच की गई। इस दौरान उसने अपने पिता सुनील कुमार यादव के बारे में बताया कि उनका दुर्व्यवहार का इतिहास है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 03, 2023 22:01 IST
delhi police pcr van- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी 11 वर्षीय बेटी की पिटाई करने के आरोप में अपने एक हेड कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने बताया कि गुरुवार रात 10:30 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी जिसमें एक लड़की के बारे में बताया गया था, जो अपने माता-पिता द्वारा शारीरिक शोषण का शिकार हुई थी।

लड़की के शरीर पर चोट और शारीरिक शोषण के निशान

सूचना के बाद एक पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। घटनास्थल पर पहुंचने पर, उन्हें पता चला कि दुर्गापुरी एक्सटेंशन की रहने वाली लड़की के शरीर पर कई चोट और शारीरिक शोषण के निशान थे। डीसीपी ने कहा कि जीटीबी अस्पताल में लड़की मेडिकल जांच की गई। इस दौरान उसने अपने पिता सुनील कुमार यादव के बारे में बताया कि उनका दुर्व्यवहार का इतिहास है। यादव दिल्ली पुलिस की पीसीआर यूनिट में हेड कांस्टेबल के रूप में कार्यरत हैं।

जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज

उन्होंने आगे कहा, ''इसके बाद, ज्योति नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 323, 34 और 75 जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।'' जेजे अधिनियम की धारा 75 एक बच्चे के प्रति क्रूरता के लिए दंड का प्रावधान करती है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement