Sunday, May 19, 2024
Advertisement

जानिए IM आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ में स्पेशल सेल के क्या लगा हाथ

सूत्रों ने बताया कि इजरायल एम्बेसी के पास हुए ब्लास्ट के बाद टेलीग्राम चैनल जैश उल हिन्द की धमकी 'लेटर' का तहसीन से कोई लिंक अब तक नहीं मिला है। हालांकि कल हुई पूछताछ में इससे मुंबई के अंबानी के घर के पास मिले विस्फोटक के बाद टेलीग्राम पर धमकी की बात पूछी है ये अलग-अलग जवाब देता रहा। 

Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: March 14, 2021 13:19 IST
Delhi Police interrogation with IM Terrorist Tehsin akhtar mukesh ambani anitlia security case जानिए- India TV Hindi
Image Source : ANI (FILE) जानिए IM आतंकी तहसीन अख्तर से पूछताछ में स्पेशल सेल के क्या लगा हाथ

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में बंद इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी तहसीन अख्तर से दिल्ली पुलिस स्पेशल टीम की टीम पूछताछ कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक कि जांच में तहसीन अख्तर का मुम्बई में गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से कोई लिंक नहीं निकला है। कल करीब 7 घंटे हुई पूछताछ में तहसीन लगातार धमकी और अपने इन्वॉल्वमेंट को नकराता रहा। 

पढ़ें- सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र में सियासत तेज, राउत ने बताया ईमानदार और सक्षम अधिकारी

बता दें कि मुम्बई में अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक के बाद मुंबई पुलिस ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से संपर्क साध कर तिहाड़ जेल से मोबाइल लोकेशन की जानकारी साझा की थी। सूत्रों ने बताया कि इजरायल एम्बेसी के पास हुए ब्लास्ट के बाद टेलीग्राम चैनल जैश उल हिन्द की धमकी 'लेटर' का तहसीन से कोई लिंक अब तक नहीं मिला है। हालांकि कल हुई पूछताछ में इससे मुंबई के अंबानी के घर के पास मिले विस्फोटक के बाद टेलीग्राम पर धमकी की बात पूछी है ये अलग-अलग जवाब देता रहा। कभी मुंबई में मिले विस्फोटक के बाद धमकी की बात को सिरे से नकार दिया तो कभी हां करता रहा लेकिन स्पेशल सेल इसके किसी जवाब से संतुष्ट नहीं है।

पढ़ें- ममता व्हीलचेयर पर निकालेंगी मार्च, रूट पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे, होगी चार लेयर की सुरक्षा

स्पेशल सेल के सूत्रों का कहना है जो दोनों मोबाइल फोन इसके बैरक से मिले है उनकी लोदी रोड की लैब से क्या रिपोर्ट आती है उसपर ही निर्भर करेगा कि आगे इसकी कस्टडी लेकर पूछताछ या गिरफ्तारी इस मामले में बनती है या नहीं। मोबाइल की जांच के बाद रिपोर्ट आने के बाद ही स्पेशल सेल अगला कदम उठाएगी।

पढ़ें- पंचायत ने सुनाया अजीबोगरीब फैसला, प्रेमी युगल से एक दूसरे को चप्पल मारने को कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement