Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में मंगलवार तक इन सड़कों पर जाने से बचें, बंद रहेंगे ये रोड, बस यात्रियों के लिए एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ के दौरान मंगलवार को मध्य दिल्ली में वाहनों का यातायात प्रभावित होने की आशंका जतायी है। पुलिस ने साथ ही एक परामर्श जारी कर लोगों से इसके अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाने का आग्रह किया।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 22, 2024 20:18 IST
दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी- India TV Hindi
Image Source : FILE- ANI दिल्ली में ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्लीः दिल्ली में मंगलवार को रिपब्लिक डे परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल है। इसकी वजह से कुछ सड़कों पर ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। दिल्ली पुलिस की तरफ से जारी एडवाइजरी के अनुसार, आज देर रात से नई दिल्ली इलाके की कुछ सड़कों को आम यातायात के लिए बंद भी कर दिया जाएगा। विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्यपथ पर सोमवार शाम छह बजे से परेड की समाप्ति तक यातायात प्रतिबंधित रहेगा। रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर आज रात 11 बजे परेड की समाप्ति तक कर्तव्यपथ की ओर यातायात की अनुमति नहीं होगी।

ये रोड पूरी तरफ से बंद रहेंगे

वहीं, सी हेक्सागन-इंडिया गेट पर मंगलवार को सुबह 9.15 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा। जबकि सुबह 10.30 बजे से तिलक मार्ग, बीएसजेड मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं में यातायात की अनुमति नहीं होगी। परेड के आवागमन के आधार पर ही यातायात को मुड़ने की अनुमति दी जाएगी। 

मंगलवार तक बंद रहेंगी ये सड़कें

मिली जानकारी के अनुसार,  ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ का रूट वही होगा जो गणतंत्र दिवस की परेड का होता है। रिहर्सल सुबह 10.30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, नेताजी सुभाष चंद्र बोस चौराहे, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले पर समाप्त होगी। परेड के सुचारू संचालन के लिए, सोमवार शाम छह बजे से मंगलवार को रिहर्सल के अंत तक विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी।  

मेट्रो सेवाएं जारी रहेंगी

मंगलवार सुबह 10.30 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं में यातायात की अनुमति नहीं होगी। परामर्श के अनुसार, यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं और सुबह 9.30 बजे से दोपहर एक बजे तक परेड मार्ग से बचें। ड्रेस रिहर्सल के दौरान सभी स्टेशन से मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। हालांकि, केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन से सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक सवार होने और उतरने की अनुमति नहीं होगी।

बस यात्रियों के लिए एडवाइजरी

हालांकि उत्तरी दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक यातायात की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है, लेकिन परामर्श में लोगों से संभावित देरी से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाने को कहा गया है। पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), कमला मार्केट चौराहा, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान (भैरों रोड), हनुमान मंदिर (यमुना बाजार), मोरी गेट, आईएसबीटी-कश्मीरी गेट, आईएसबीटी-सराय काले खां और तीस हजारी कोर्ट पर सिटी बसों की आवाजाही सीमित की जाएगी। परामर्श में कहा गया है कि गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम जाने वाली बसों का सफर राष्ट्रीय राजमार्ग-24, रिंग रोड से होकर भैरों रोड पर खत्म होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement