Friday, May 03, 2024
Advertisement

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर पहली बार 10% के पार पहुंची, लगेगा Lockdown?

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,897 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,14,423 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2021 19:54 IST
दिल्ली में कोरोना के 7,897 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 10 प्रतिशत के पार पहुंची- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIONAL IMAGE दिल्ली में कोरोना के 7,897 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 10 प्रतिशत के पार पहुंची

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर लगातार हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। दिल्ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण की दर पहली बार 10 प्रतिशत के पार पहुंच गई। दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर स्कूल बंद कर दिए गए हैं वही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन लगाने को लेकर भी स्थिति साफ कर दी है। 

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7,897 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,14,423 हो गई। इसके अलावा संक्रमण के चलते 39 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 11,235 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। 

दिल्ली में संक्रमण दर भी इस साल पहली बार दस प्रतिशत को पार कर 10.21 फीसदी हो गई है। पिछले साल नवंबर के मध्य में संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक थी। दिल्ली में शुक्रवार को संक्रमण के 8,521 नए मामले सामने आए थे जबकि 39 रोगियों की मौत हो गई थी।

इस साल पहली बार एक दिन में संक्रमण के आठ हजार से अधिक मामले सामने आए थे। दिल्ली में अब तक एक दिन संक्रमण के सबसे अधिक 8,593 नए मामले 11 नवंबर 2020 को सामने आए थे जबकि 19 नवंबर को दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 131 कोविड-19 रोगियों की मौत हुई थी।

दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल किए गए बंद

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को बंद (School Closed In Delhi) करने का आदेश जारी किया है। ये जानकारी खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी थी।

राजधानी में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा- केजरीवाल

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लॉकडाउन की आशंका पर दो टूक कह दिया है कि राजधानी में अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा। सीएम ने कहा कि अभी लॉकडाउन नहीं लगेगा लेकिन कुछ नए प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement