1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Delhi Weather: दिल्ली में हुई न्यूनतम तापमान में वृद्धि, पारा फिर गिरने के आसार

Delhi Weather: दिल्ली में हुई न्यूनतम तापमान में वृद्धि, पारा फिर गिरने के आसार

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को तापमान में थोड़ी वृद्धि दर्ज की गई हालांकि भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक रविवार को तापमान में फिर गिरावट आने की संभावना है।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 30, 2021 11:38 IST
Delhi Weather- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) Delhi Weather: दिल्ली में हुई न्यूनतम तापमान में वृद्धि, पारा फिर गिरने के आसार

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को तापमान में थोड़ी वृद्धि दर्ज की गई हालांकि भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक रविवार को तापमान में फिर गिरावट आने की संभावना है। शनिवार को यहां का तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में शुक्रवार को शीतलहर चली और न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम, चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को भी शीतलहर चलने का अनुमान है।

जब मैदानी भाग में न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक गिर जाता है तो विभाग शीतलहर की घोषणा करता है। जब मैदानी क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस या उससे भी नीचे चला जाता है तो वह भयंकर शीतलहर की स्थिति होती है। मंगलवार और बृहस्पतिवार को मैदानी क्षेत्र में सर्द एवं शुष्क उत्तरी-पश्चिमी हवा चलने के कारण न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.1 और 3.8 डिग्री रहा था। नववर्ष के पहले दिन यहां का न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो बीते 15 वर्ष में सबसे कम था।

शनिवार सुबह दिल्ली के पालम में न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, इसके अलावा रिज रोड में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस, अमृतसर में 1.3 डिग्री सेल्सियस और गंगानगर में 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Click Mania
bigg boss 15